SCO vs NAM T20 WC 2021:नामीबिया की दमदार जीत, स्काटलैंड को 4 विकेट से हराया

SCO vs NAM T20 World Cup 2021 आइसीसी टी20 विश्व कप के 21वें मुकाबले में स्काटलैंड और नामीबिया की टीमें आमने सामने थीं। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्काटलैंड 20 ओवर में 8 विकेट पर 109 रन ही बना पाई। नामीबिया ने 6 विकेट गंवाकर 19.1 ओवर में लक्ष्य हासिल किया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 06:42 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 08:29 AM (IST)
SCO vs NAM T20 WC 2021:नामीबिया की दमदार जीत, स्काटलैंड को 4 विकेट से  हराया
SCO vs NAM T20 World Cup 2021 Live Updates

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। SCO vs NAM T20 World Cup 2021 Live Updates आइसीसी टी20 विश्व कप के पहले मुकाबले में शर्मनाक हार झेलने वाली स्काटलैंड का सामना बुधवार को नामीबिया के साथ हुआ। टूर्नामेंट के 21वें मुकाबले में स्काटलैंड को नामीबिया ने 4 विकेट से हराया। टास हारकर बल्लेबाजी करते हुए स्काटलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 109 रन ही बना पाई। जवाब में 6 विकेट गंवाकर नामीबिया ने 19.1 ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल किया। 

नामीबिया ने 4 विकेट से जीता मैच 

स्काटलैंड से मिले 110 रन के छोटे से लक्ष्य को हासिल करने के लिए नामीबिया को काफी मेहनत करनी पड़ी। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर टीम को जीत मिली। जे स्मिथ ने नाबाद 32 रन बनाए और आखिरी में छक्का लगाकर टीम को जीत तक पहुंचाया। ओपनर क्रेग विलियम्स ने 23 जबकि माइकल वान ने 18 रन की पारी खेली। 67 रन पर चार विकेट गंवा बैठी टीम के लिए लक्ष्य धीरे धीरे मुश्किल होता गया लेकिन स्मित ने एक छोर संभाला और टीम को जीत तक पहुंचाया। 

स्काटलैंड के बल्लेबाजों ने किया निराश

नामीबिया के खिलाफ टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरी स्काटलैंड को पहले ओवर में ही तीन झटके लगे। रुबेन ट्रंपलमन ने ओवर की पहली गेंद पर जार्ज मनसे को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर कैलम मैक्लाओड को विकेट के पीछे कैच करवाया। अगली ही गेंद पर रिची बेरिंग्टन को lbw कर वापस भेजा। डेविड वीसा ने नामीबिया की टीम को चौथी सफलता दिलाई। क्रेग वालेस को 4 रन पर उन्होंने lbw किया। 

माइकल लीस्क ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 44 रन बनाए और स्मित की गेंद पर बोल्ड होकर वापस लौटे। क्रिस ग्रीव्स ने आखिर में 25 रन की पारी खेली और किसी तरह से 100 के स्कोर के पार पहुंची। 20 ओवर में 8 विकेट पर टीम 109 रन का स्कोर खड़ा किया। नामीबिया की तरफ से रुबेन ने 3 तो वहीं फ्रीलिंक ने दो विकटे चटकाए। इसके अलावा स्मित और वीसा ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

नामीबिया की प्लेइंग इलेवन

जेन ग्रीन, क्रेग विलियम्स, 3 जेरार्ड इरास्मस (कप्तान), डेविड वीसा, जेजे स्मिट, यान फ्रीलिंक, यान निकोल लाफ्टी-इटन, पिकी या फ़्रांस, रुबेन ट्रंपलमन, माइकल वैन लिंगेन, बर्नार्ड स्कोल्ट्ज

स्काटलैंड की प्लेइंग इलेवन

क्रेग वालेस, जार्ज मंसी, कैलम मैक्लाओड, रिची बेरिंग्टन (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस, माइकल लीस्क, क्रिस ग्रीव्स, मार्क वॉट, जाश डेवी, साफ़्यान शरीफ़, ब्रैड व्हील

स्काटलैंड की टीम बांग्लादेश के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के भुलाकर यहां उतरेगी। वहीं, नामीबिया की टीम दूसरे राउंड की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी। यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए अहम होगा, क्योंकि ग्रुप 2 में आगे उनको और बेहतर रैंकिग वाली टीमों को साथ खेलना है। भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान को इस ग्रुप में रखा गया है। नामिबिया के कप्तान इरासमस ने टास जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया है।

नामीबिया की टीम

जेरार्ड इरासमस (कप्तान), स्टीफन बार्ड, कार्ल बिरकेनस्टाक, मिचाउ डू प्रीज, जान फ्रीलिंक, जेन ग्रीन, निकोल लोफी-ईटन, बर्नार्ड शोल्ट्ज, बेन शिकोंगो, जेजे स्मिट, रूबेन ट्रम्पेलमैन, माइकल वैन लिंगेन, डेविड वीज, क्रेग विलियम्स और पिक्की 

स्काटलैंड की टीम

काइल कोएट्जर (कप्तान), रिची बेरिंगटन, डायलन बज, मैथ्यू क्रास, जोश डेवी, अलास्डेयर इवांस, क्रिस ग्रीव्स, माइकल लीस्क, कैलम मैकलायड, जार्ज मुन्से, साफयान शरीफ, हमजा ताहिर, क्रेग वालेस, मार्क वाट, ब्रैडली व्हील

chat bot
आपका साथी