सरफराज खान ने ठोका तिहरा शतक, मैच हुआ ड्रॉ लेकिन मुंबई को मिले 3 अंक

Ranji Trophy 2019-20 मुंबई की टीम ने पहली पारी में यूपी की टीम के खिलाफ बढ़त लेकर मैच को ड्रॉ कराया और 3 अंक हासिल किए। इस मैच में सरफराज ने तिहरा शतक ठोका।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 23 Jan 2020 09:39 AM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 09:39 AM (IST)
सरफराज खान ने ठोका तिहरा शतक, मैच हुआ ड्रॉ लेकिन मुंबई को मिले 3 अंक
सरफराज खान ने ठोका तिहरा शतक, मैच हुआ ड्रॉ लेकिन मुंबई को मिले 3 अंक

मुंबई, पीटीआइ। Mumbai vs Uttar Pradesh Ranji Trophy 2019-20: रणजी ट्रॉफी के इस सीजन का एक मुकाबला बुधवार को मुंबई के वानखेड़े पर समाप्त हुआ। इस मुकाबले में मेजबान मुंबई और उत्तर प्रदेश की टीम आमने-सामने थी। इसी मुकाबले में मुंबई के युवा बल्लेबाज सरफराज खान के करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 301 रन की पारी खेली। इसी के दम पर मुंबई ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप-बी मुकाबले में उत्तर प्रदेश के खिलाफ पहली पारी में बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल किए।

उत्तर प्रदेश के कप्तान ने पहली पारी 8 विकेट पर 625 रन पर पारी घोषित की। इसके जवाब में मुंबई ने बुधवार को मैच के चौथे दिन 7 विकेट पर 688 रन बनाकर पारी घोषित की। मुंबई की पारी घोषित होते ही मैच को समाप्त कर दिया गया, क्योंकि इतने ओवर बाकी नहीं थे कि मैच को आगे कराया जाए। यही कारण रहा कि मुंबई की टीम को 4 में से 3 अंक मिल गए। बता दें कि 40 से ज्यादा बार रणजी ट्रॉफी जीतने वाली मुंबई की टीम की सफर इस सीजन में काफी खराब रहा है।

सरफराज का तिहरा शतक

सरफराज खान ने 391 गेंद की नाबाद पारी में 30 चौके और आठ छक्के जड़े। मुंबई ने दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 353 रन पर की तब सरफराज 132 और आदित्य तारे नौ रन बनाकर खेल रहे थे। तारे हालांकि शतक लगाने से चूक गए लेकिन उन्होंने 97 रन की पारी खेलने के अलावा सरफराज के साथ छठे विकेट के लिए 179 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। तारे ने 144 गेंद की पारी में 14 चौके लगाए।

इस साझेदारी के टूटने के बाद मैन ऑफ द मैच सरफराज को शम्स मुलानी (65) का अच्छा साथ मिला। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 150 रन जोड़कर टीम की पहली पारी में बढ़त सुनिश्चित की। उत्तर प्रदेश के लिए अंकित राजपूत ने सबसे च्यादा तीन विकेट लिए। मुहम्मद सैफ को दो जबकि वाजिद अली और आरके सिंह को एक-एक सफलता मिली। इस मैच के बाद मुंबई के पांच मैच में 12 और उत्तर प्रदेश के छह मैच में 14 अंक हो गए हैं।

chat bot
आपका साथी