RCB vs CSK: रितुराज गायकवाड़ का अर्धशतक, चेन्नई ने बैंगलोर को 8 विकेट से हराया

Chennai super kings VS Royal challengers Bangalore Photo ANI
Publish Date:Sun, 25 Oct 2020 02:40 PM (IST) Author: Viplove Kumar

नई दिल्ली, जेएनएन। RCB vs CSK इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन के 44वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ हुआ। इस मैच में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। कप्तान विराट कोहली के अर्धशतक के दम पर बैंगलोर ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने रितुराज गायकवाड़ के अर्धशतक के दम पर 18.4 ओवर में जीत हासिल किया। 

IPL 2020 RCB vs CSK Match LIVE स्कोरकार्ड

रितुराज के अर्धशतक ने चेन्नई को दिलाई जीत 

बैंगलोर से मिले लक्ष्य का पीछा करने के लिए रितुराज गायकवाड और फाफ डु प्लेसिस की जोड़ी मैदान पर उतरी। दोनों ने तेज शुरुआत करते हुए पहले चार ओवर में 10 रन पर प्रतिओवर से रन चुराते हुए 40 रन बना डाले। टीम को पहला झटका क्रिस मौरिस ने दिया जब 25 रन पर खेल रहे डु प्लेलिस को मोहम्मद सिराज के हाथों कैच करवाया।

दीपक चाहर ने अंबाती रायुडू को बोल्ड कर चेन्नई की टीम को दूसरा झटका दिया। 27 गेंद पर 39 रन की पारी खेल वह आउट हुए। रितुराज ने 42 गेंद पर 3 चौका और 2 छक्के की मदद से टूर्नामेंट में पहला अर्धशतक बनाया।

बैंगलोर की पारी, पहला विकेट गिरा

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम को पहला झटका आरोन फिंच के रूप में लगा जो 11 गेंदों में 15 रन बनाकर सैम कुर्रन की गेंद पर रितुराज गायकवाड के हाथों कैच आउट हुए। मिशल सैंटनर ने देवतत्त पडिक्कल को सैम कुर्रन के हाथों कैच करवा चेन्नई को दूसरी सफलता दिलाई। बैंगलोर को तीसरा झटका दीपक चाहर ने दिया। 39 रन पर खेल रहे डिविलियर्स को फाफ डु प्लेलिस के हाथों कैच करवा दीपक ने कोहली और डिविलियर्स के 82 रन की साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद मोइन अली 1 रन बनाकर सैम की गेंद पर आउट हुए। 

टीम का पांचवां विकेट कप्तान कोहली के रूप में गिरा। 43 गेंद पर 1 चौका और 1 छक्का लगाने के बाद वह 50 रन के स्कोर पर आउट हुए। सैम ने उनको डु प्लेसिस के हाथों कैच करवाया। दीपक चाहर ने क्रिस मौरिस को बोल्ड कर बैंगलोर को छठा झटका दिया। 

आज के इस मुकाबले में बैंगलोर की टीम एक जबकि चेन्नई दो बदलाव के साथ उतरी है। बैंगलोर की टीम के प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया गया है। इसुरू उदाना की जगह मोइन अली को मौका दिया है। चेन्नई ने जोश हेजलवुड की जगह मिशेल सैंटनर और शार्दुल ठाकुर की जगह मोनू कुमार को मौका दिया है। 

बैंगलोर का प्लेइंग इलेवन 

देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), मोइन अली, गुरकीरत सिंह, क्रिस मौरिस, वशिंग्टन सुंदर, नवदीप सैनी, युजवेंद्रा चहल, मोहम्मद सिराज

चेन्नई का प्लेइंग इलेवन 

रितुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, एन जगदीशन, एमएस धौनी (कप्तान, विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम कुर्रन, मिशेल सैंटनर, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, मोनू सिंह 

चेन्नई के लिए टूर्नामेंट में अब सिर्फ साख ही लड़ाई बची है क्योंकि वह प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। दुबई में खेले जाने वाले इस मुकाबले में बैंगलोर की टीम आज ग्रीन जर्सी में खेलने उतरेगी। 'गो ग्रीन इनिशिएटिव' के तरह कोहली की टीम हर साल एक मैच ग्रीन जर्सी में खेलती है।

दोनो टीमों के अंक तालिका की बात करें तो बैंगलोर की टीम इस वक्त 10 मैच खेलने के बाद 7 जीत के साथ 14 अंक हासिल कर तीसरे स्थान पर है। जबकि 11 मैच खेलने के बाद महज 3 जीत हासिल करने वाली चेन्नई सबसे नीचे आठवें स्थान पर मौजूद है। इस सीजन में यह दोनों टीमों की दूसरी भिड़ंत होगी। इससे पहले हुए मुकाबले में कोहली की टीम धौनी की सेना पर बीस साबित हुई थी।

हेड टू हेड चेन्नई और बैंगलोर

अब तक टूर्नामेंट के इतिहास में दोनों टीमों के बीच कुल 25 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से 15 बार चेन्नई ने बाजी मारी है तो वहीं 9 में बैंगलोर की टीम जीती है। इस सीजन के पहले मुकाबले में बैंगलोर ने चेन्नई को 37 रन से हराया था।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.