PBKS vs RR IPL 2021: राजस्थान ने पंजाब के खिलाफ दर्ज की रोमांचक जीत, 2 रन से जीता मुकाबला

PBKS vs RR IPL 2021 आइपीएल 2021 के 32वें लीग मैच में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 185 रन बनाए। पंजाब की टीम 183 रन ही बना पाई और राजस्थान ने 2 रन से रोमांचक जीत हासिल की।

Sanjay SavernTue, 21 Sep 2021 06:02 PM (IST)
कप्तान केएल राहुल के साथ पंजाब किंग्स के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Punjab Kings vs Rajasthan Royals IPL 2021 32nd match: आइपीएल 2021 के 32वें मैच में राजस्थान रायल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की। राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 185 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम 4 विकेट खोकर 183 रन ही बना पाई। आखिरी ओवर में कार्तिक त्यागी ने 1 रन देकर दो विकेट झटका और टीम को 2 रन की रोमांचक जीत दिलाई। इस शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए उनको मैन आफ द मैच चुना गया। 

मयंक का अर्दशतक बेकार, कार्तिक ने पलटा मैच

पंजाब को जीत के लिए 186 का टारगेट मिला था इसके जवाब में इस टीम के ओपनर बल्लेबाजों केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने धमाकेदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 120 रन की शतकीय साझेदारी की। इस साझेदारी को चेतन सकारिया ने तोड़ा और उन्होंने राहुल को 49 रन के स्कोर पर कैच आउट करवाकर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। 

राहुल के आउट होने के कुछ देर बाद मयंक भी अपना विकेट गंवा बैठे। आउट होने से पहले उन्होंने 43 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 67 रन बनाए। राहुल तेवतिया की गेंदपर लियाम लिविंगस्टोन ने उनका कैच पकड़ा। आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर निकोलस पूरन 32 रन पर जबकि दीपक हुड्डा बिना खाता खोले आउट हुए।

राजस्थान की पारी, कप्तान संजू का नहीं चला बल्ला

राजस्थान को यशस्वी जयसवाल और इविन लुइस ने मिलकर तूफानी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी कर डाली। इस पार्टनरशिप को अर्शदीप सिंह ने लुइस को 36 रन पर आउट करके तोड़ डाला। टीम के कप्तान संजू सैमसन ने बेहद खराब पारी खेली और चार रन बनाकर इशान पोरेल की गेंद पर कैच आउट हो गए। लियाम लिविंगस्टोन ने 17 गेंदों पर 25 रन की पारी खेली और अर्शदीप सिंह की गेंद पर कैच आउट हुए। 

यशस्वी जयसवाल ने 36 गेंदों पर 49 रन की पारी खेली और वो हरप्रीत बराबर की गेंद पर मयंक के हाथों लपके गए। उन्होंने अपनी पारी में 2 छक्के व 6 चौके लगाए। रेयान पराग को शमी ने चार पर पर आउट किया। महिपाल लोमरोर ने 17 गेंदों पर 4 छक्के व 2 चौकों की मदद से 43 रन बनाए और अर्शदीप की गेंद पर आउट हुए। राहुल तेवतिया ने दो रन बनाए जबकि क्रिस मौरिस रन बनाकर आउट हुए। पंजाब की तरफ से अर्शदीप सिंह ने 5 जबकि शमी ने तीन विकेट चटकाए।  

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, दीपक हुडा, पेबिनय एलन, ईशान पोरेल, आदिल राशिद, हरप्रीत बरार, मो. शमी, अर्शदीप सिंह। 

राजस्थान रायल्स की प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जयसवाल, इविन लुइस, संजू सैमसन (कप्तान व विकेटकीपर), लियान लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रेयान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.