Eng vs Pak मो. रिजवान का अर्धशतक, दूसरे दिन पाकिस्तान ने 9 विकेट पर बनाए 223 रन

Eng vs Pak दूसरे दिन का खेल भी खराब मौसम की वजह से बाधित रहा और पाकिस्तान ने खेल खत्म होने तक 9 विकेट पर 223 रन बनाए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 02:49 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 11:19 PM (IST)
Eng vs Pak मो. रिजवान का अर्धशतक, दूसरे दिन पाकिस्तान ने 9 विकेट पर बनाए 223 रन
Eng vs Pak मो. रिजवान का अर्धशतक, दूसरे दिन पाकिस्तान ने 9 विकेट पर बनाए 223 रन

नई दिल्ली, जेएनएन। Eng vs Pak: तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही पाकिस्तान की टीम दूसरे टेस्ट मैच में साउथैंप्टन में इंग्लैंड के आमने-सामने है। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। अजहर अली का ये फैसला ठीक साबित नहीं हुआ और बारिश से बाधित खेल के पहले दिन मेहमान टीम ने अपने 5 विकेट गंवा दिए। पहले दिन 45.4 ओवर ही फेंका जा सका और पाकिस्तान ने 5 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए थे। 

दूसरे दिन का खेल भी बारिश की वजह से देर से शुरू हुआ और पाकिस्तान के विकेट गिरने का सिलसिला खत्म नहीं हुआ। दूसरे दिन भी खराब लाइट की वजह से 86 ओवर के बाद खेल को खत्म कर दिया गया, लेकिन इस बीच पाकिस्तान ने अपने 4 विकेट गंवाए। मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान ने 9 विकेट पर 223 रन बना लिए हैं। इस वक्त क्रीज पर मो. रिजवान 60 रन बनाकर जबकि नसीम शाह एक रन बनाकर नाबाद हैं। इस मैच में फिलहाल पाकिस्तान की स्थिति मजबूत नहीं कही जा सकती है। 

पाकिस्तान की पहली पारी, रिजवान का अर्धशतक

साउथैम्पटन टेस्ट में पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही और महज 6 रन के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा। जेम्स एंडरसन ने 1 रन पर बल्लेबाज कर रहे शान मसूद को LBW आउट कर वापस भेजा। लंच के बाद एंडरसन ने कप्तान अजहर अली को आउट कर इंग्लैंड को दूसरा विकेट दिलाया। वो 20 रन बनाकर रोरी बर्न्स को अपना कैच दे बैठे। बारिश की वजह से खेल रोके जाने के बाद दोबारा मैदान पर आते ही पाकिस्तान को तीसरा झटका लगा। 60 रन पर खेल रहे आबिद अली को सैम कुर्रन ने बर्न्स के हाथों कैच करवाया।

असद शफीक के रूप में पाकिस्तान को चौथा झटका लगा। स्टुअर्ड ब्रॉड ने 5 रन पर उनको डॉम सिब्ले के हाथों कैच करवाया। 11 साल बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले फवाद आलम अपना खाता भी नहीं खेल पाए। वोक्स ने उनको LBW कर वापस भेजा। बाबर आजम ने दूसरे टेस्ट में शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन वो उसे बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। वो 47 रन बनाकर ब्रॉड की गेंद पर बटलर के हाथों लपके गए। यासिर शाह को 5 रन पर एंडरसन ने बटलर के हाथों कैच आउट करवाया। शाहीन अफरीदी बिना खाता खोले रन आउट हो गए। मो. अब्बास 2 रन बनाकर आउट हो गए। 

दोनों टीमों में हुए बदलाव

पाकिस्तानी बल्लेबाज फवाद आलम को 11 साल बाद टेस्ट प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। साल 2009 में आखिरी बार उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम में भी दो बदलाव किए गए हैं। बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की जगह इस मैच में जैक क्राउले और सैम कुर्रन को जगह दी गई है। स्टोक्स ने पिछले दिनों निजी कारणों से सीरीज से नाम वापस लिया था।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन 

रोरी बर्न्स, डॉम सिब्ले, जैक क्राउले, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉम बेस, सैम कुर्रन, स्टुअर्ट बॉर्ड, जेम्स एंडरसन

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन 

शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, असद शफीक, फवाद आलम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), यासिर शाह, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह 

chat bot
आपका साथी