पाकिस्तान ने लगातार दूसरे टेस्ट में जिम्बाब्वे को पारी से हराया, किया सूपड़ा साफ

सोमवार को मैच के चौथे दिन दूसरे टेस्ट मैच में जिंबाब्वे की दूसरी पारी महज 231 रन पर ढेर हो गई। इस मैच को पाकिस्तान ने पारी और 147 रन से अपने नाम किया और सीरीज के लगातार दूसरे मैच में पारी की बड़ी जीत हासिल की।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 10:01 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 10:01 PM (IST)
पाकिस्तान ने लगातार दूसरे टेस्ट में जिम्बाब्वे को पारी से हराया, किया सूपड़ा साफ
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी- फोटो ट्विटर पेज

हरारे, एपी। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने जिम्बाब्वे के दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है। सोमवार को मैच के चौथे दिन दूसरे टेस्ट मैच में जिंबाब्वे की दूसरी पारी महज 231 रन पर ढेर हो गई। इस मैच को पाकिस्तान ने पारी और 147 रन से अपने नाम किया और सीरीज के लगातार दूसरे मैच में पारी की बड़ी जीत हासिल की। साथ ही 2-0 से इसे जीतकर जिम्बाब्वे का क्लीन स्वीप किया।

रविवार को मैच खत्म होने के वक्त पाकिस्तान ने मेजबान टीम के 220 रन पर 9 विकेट गिरा दिए थे। चौथे दिन जीत के लिए केवल एक विकेट की जरूरत थी। शाहीन शाह अफरीदी ने दिन के पांचवें ओवर में ही ल्यूक जोंगवे (37) को विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के हाथों कैच कराकर जीत की औपचारिकता पूरी की।

जिंबाब्वे ने सुबह अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 220 रन से आगे बढ़ाई और केवल 11 रन जोड़कर उसकी टीम 231 रन पर आउट हो गई। अफरीदी ने 52 रन देकर पांच विकेट लिए। दूसरी पारी में उनके अलावा नौमान अली (86 रन देकर पांच) ने भी पांच विकेट लिए। हसन अली ने पहली पारी में पांच विकेट लिए थे।

जिंबाब्वे पहली पारी में केवल 132 रन बना पाया था और उसे फॉलोऑन के लिए मजबूर होना पड़ा था। पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज आबिद अली के नाबाद 215 और अजहर अली के 126 रन की मदद से अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 510 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। पाकिस्तान ने इसी मैदान पर खेला गया पहला टेस्ट मैच पारी और 116 रन से जीता था।

बाबर आजम ने रचा इतिहास

पाकिस्तान के टेस्ट टीम की कप्तानी संभालने के बाद बाबर आजम ने यह चौथी जीत हासिल की है। इस तरह से कप्तानी करते हुए लगातार चार टेस्ट मैच जीतने वाले वह पाकिस्तान के पहले कप्तान बन गए हैं। घरेलू सीरीज खेलते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम ने दो जीत दर्ज की थी।

chat bot
आपका साथी