कैरेबियाई धुरंधर पाकिस्तान के सामने ढेर, लेकिन निकोलस पूरन ने खेली तूफानी पारी

WI vs Pak 2nd T20I वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच जारी चार मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने मेजबान कैरेबियाई टीम को चारों खाने चित कर दिया और मुकाबला 7 रन से जीत लिया।

Vikash GaurSun, 01 Aug 2021 07:40 AM (IST)
पाकिस्तान की टीम ने दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज को हरा दिया

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। WI vs Pak 2nd T20I: पाकिस्तान की टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है, जहां टीम ने अच्छी शुरुआत की है। बारिश से बाधित हुए चार मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने वेस्टइंडीज की आधी पारी को 85 रन पर समेट दिया था। हालांकि, वो मैच नहीं हो पाया और फिर दूसरे मुकाबले में कैरेबियाई टीम को पाकिस्तान की टीम ने बुरी तरह हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

गयाना में खेले गए दूसरे टी20 मैच में मेजबान वेस्टइंडीज टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। वेस्टइंडीज की टीम ने पाकिस्तान को 157 रन पर रोक दिया था, लेकिन इस लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम, जिसमें धुरंधर ही धुरंधर खिलाड़ी शामिल है, 150 रन ही बना सकी और मुकाबला 7 रन से हार गई। कैरेबियाई टीम की ओर से न क्रिस गले चले, न किरोन पोलार्ड और न ही शिमरोन हेटमायर।

पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 157 रन बनाए, जिसमें कप्तान बाबर आजम की 51 रन की पारी भी शामिल है। बाबर आजम के अलावा 46 रन मोहम्मद रिजवान ने बनाए और 20 रन की पारी शरजील खान ने खेली। 15 रन फखर जमां ने भी बनाए, लेकिन उनके बाद के बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए। ऐसे में लग रहा था कि ये स्कोर काफी कम है, लेकिन मोहम्मद हफीज ने इसे बड़े स्कोर में बदल दिया।

दरअसल, जब कैरेबियाई टीम 158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो टीम को पहले ही ओवर में आंद्रे फ्लेचर के रूप में झटका लगा, जो मोहम्मद हफीज की गेंद पर बिना खाता खोले क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद हफीज को किसी भी बल्लेबाज ने खेलने की कोशिश नहीं की और देखते ही देखते हफीज ने अपने चार ओवर फेंक दिए और सिर्फ और सिर्फ 6 रन खर्च किए। एक समय किरोन पोलार्ड और निकोलस पूरन (33 गेंद में 4 चौके और 6 छक्कों की मदद से 62 रन) ने जीत की उम्मीद जगाई, लेकिन आखिरी ओवर में बाजी पाकिस्तान ने मार ली।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.