जिम्बाब्वे ने दो दिन के अंदर अब अफगानिस्तान के खिलाफ जीता टेस्ट मैच, 132 साल के बाद टेस्ट क्रिकेट में हुआ कुछ ऐसा

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 132 साल बाद लगातार दो टेस्ट दो दिन में खत्म हुए। इसके पहले भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया तीसरा डे-नाइट टेस्ट भी दो दिन में खत्म हो गया था जिसमें भारत ने भी इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया था।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 08:17 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 08:17 PM (IST)
जिम्बाब्वे ने दो दिन के अंदर अब अफगानिस्तान के खिलाफ जीता टेस्ट मैच, 132 साल के बाद टेस्ट क्रिकेट में हुआ कुछ ऐसा
जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान को 10 विकेट से हरा दिया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Zim vs Afg test match: जिंबाब्वे ने अबूधाबी में खेल गए पहले टेस्ट मैच में अफगानिस्तान को दो दिन के भीतर ही 10 विकेट से हरा दिया। यह जिंब्बावे की अफगानिस्तान के खिलाफ पहली टेस्ट जीत है। जिंब्बाबे को मैच जीतने के लिए 17 रन का लक्ष्य मिला था, जो उसने 3.2 ओवर में बिना किसी नुकसान के हासिल कर लिया।

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 132 साल बाद लगातार दो टेस्ट दो दिन में खत्म हो गए हैं। इसके पहले भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया तीसरा डे-नाइट टेस्ट भी दो दिन में खत्म हो गया था, जिसमें भारत ने भी इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया था। भारत का मैच 25 फरवरी को खत्म हुआ था और यह मैच तीन मार्च को खत्म हुआ। इस तरह एक हफ्ते में दो टेस्ट दो दिन के अंदर खत्म हो गए।

मैच के दूसरे दिन जिंबाब्वे ने पहली पारी में पांच विकेट पर 133 रन से आगे खेलना शुरू किया। पूरी टीम 250 रन पर सिमट गई। कप्तान सीन विलियम्स ने 105 रन बनाए। अफगानिस्तान ने पहली पारी में 131 रन बनाए थे। इस तरह से जिंबाब्वे को 119 रन की बढ़त मिली। जवाब में अफगानिस्तान की टीम दूसरी पारी में 135 रन पर सिमट गई। इस तरह से जिंबाब्वे को 17 रन का लक्ष्य मिला। लक्ष्य को जिंबाब्वे ने 3.2 ओवर में बिना विकेट के हासिल कर लिया। मैच में कुल 30 विकेट गिरे, जिनमें से 18 विकेट तेज गेंदबाजों को मिले, जबकि स्पिनरों ने 12 विकेट लिए।

आपको बता दें कि इससे पहले भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीसरा टेस्ट मैच खेला गया था जिसका नतीजा भी दो दिन के अंदर ही आ गया था। इसके बाद इस मैच की पिच को लेकर खूब बबाल मचा हुआ है और इस पर काफी सारी बातें कही जा रही है, लेकिन क्या जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के बीच जो मैच दो दिन में खत्म हुआ उसे लेकर भी सवाल उठेंगे क्या। 

chat bot
आपका साथी