NZ vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ न्यूजीलैंड की विशाल जीत, केन विलियमसन ने बनाए 251 रन

Nz vs WI 1st Test हैमिल्टन के सीडन पार्क में खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह हराया है। कीवी टीम ने कैरेबियाई टीम को पारी और 134 रन के विशाल अंतर से हराया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 07:45 AM (IST) Updated:Sun, 06 Dec 2020 07:45 AM (IST)
NZ vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ न्यूजीलैंड की विशाल जीत, केन विलियमसन ने बनाए 251 रन
केन विलियमसन ने 251 रन बनाए (फोटो ICC ट्विटर)

नई दिल्ली, जेएनएन। NZ vs WI 1st Test: मेजबान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच हैमिल्टन के सीडन पार्क में खेला गया। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले का नतीजा चौथे दिन ही निकल गया। टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह हरा दिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

कीवी टीम ने कैरेबियाई टीम को हैमिल्टन के मैदान पर पहले टेस्ट मैच में पारी और 134 रन के विशाल अंतर से हराया है। इस मुकाबले की बात करें तो वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने केन विलियमसन की 251 रन की पारी, टॉम लैथम के 86 रन और काइल जैमीसन के 51 रनों के दम पर 519 रन बनाकर 7 विकेट के नुकसान पर पारी घोषित की थी।

519 रन के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो मैच के दूसरे दिन के अंत तक कैरेबियाई टीम ने एक भी विकेट नहीं गंवाया, लेकिन मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज की पहली पारी भी समाप्त हो गई और फिर फॉलो-ऑन खेलने के बाद दूसरी पारी के आधे से ज्यादा विकेट भी कीवी गेंदबाजों ने चटका दिए। इस तरह वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने बैकफुट पर धकेल दिया था, जिसका नतीजा कीवी टीम की विशाल जीत रही।

पहली पारी में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 138 रन बना सकी, जबकि दूसरी पारी में जेसन होल्डर की कप्तानी वाली टीम 247 रनों पर ढेर हो गई और इस तरह मुकाबला पारी और 134 रन के अंतर से हार गई। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत अब दोनों देशों के बीच दूसरा और सीरीज का आखिरी मैच 11 दिसंबर से वेलिंग्टन में खेला जाएगा। इस मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले केन विलियमसन को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला।

chat bot
आपका साथी