MI vs KXIP: मुंबई इंडियंस ने हासिल की IPL 2020 में दूसरी जीत, पंजाब को 48 रन से हराया

IPL 2020 MI vs KXIP Match Report किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच अबू धाबी के मैदान पर आइपीएल 2020 का 13वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने 48 रन से जीत दर्ज की।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 04:56 PM (IST) Updated:Fri, 02 Oct 2020 07:11 AM (IST)
MI vs KXIP: मुंबई इंडियंस ने हासिल की IPL 2020 में दूसरी जीत, पंजाब को 48 रन से हराया
MI vs KXIP IPL 2020 Match Live (photo- PTI)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 MI vs KXIP Match Report: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 13वां मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच अबू धाबी के मैदान पर खेला गया। इस मैच में मुंबई की टीम ने बाजी मारी। मुंबई ने पंजाब को 48 रनों के अंतर से हराया और इसी के साथ रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने आइपीएल 2020 में अपना दूसरा मैच जीतकर अंकतालिका में टॉप 4 में जगह बना ली है।  

इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान केएल का ये फैसला सही रहा, लेकिन आखिर के 5 ओवरों में 89 रन बने। मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के अर्धशतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 191 रन बनाए। इसके जवाब में पंजाब की टीम ने 20  ओवर में 8 विकेट खोकर 143 रन बना सकी और मुकाबला 48 रन से हार गई। 

IPL 2020 MI vs KXIP Match Live स्कोरकार्ड 

मुंबई की पारी, रोहित का अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही। क्विंटन डिकॉक बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। टीम को दूसरा झटका सूर्यकुमार यादव के रूप में लगा जो 7 गेंदों में 10 रन बनाकर रन आउट हो गए। टीम को तीसरा झटका इशान किशन के रूप में लगा जो 32 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हुए। के गौतम ने उनको करुण नायर के हाथों कैच आउट कराया।  

हिटमैन रोहित शर्मा ने 40 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल था। हालांकि, 45 गेंदों में वे 70 रन बनाकर आउट हो गए। मुंबई इंडियंस की ओर से किरोन पोलार्ड 20 गेंदों में 47 रन बनाकर और हार्दिक पांड्या 11 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हुए। आखिर के ओवर में पांड्या और पोलार्ड ने 25 रन बटोरे, जिसमें चार छक्के लगे। 

इस मुकाबले के लिए पंजाब की टीम में एक बदलाव देखने को मिला। कप्तान केएल राहुल ने बताया कि इस मैच में मुरुगन अश्विन को मौका नहीं दिया गया। उनकी जगह कृष्णप्पा गौतम को मौका दिया गया। वहीं, मुंबई इंडियंस बिना किसी बदलाव के मैदान पर उतरी।  

पंजाब की पारी, नहीं चले टॉप बल्लेबाज

पंजाब की टीम को पहला झटका मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दिया। उन्होंने मयंक को 25 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। करुण नायर की फ्लॉप बल्लेबाजी का सिलसिला जारी रहा और वो बिना खाता खोले ही क्रुणाल पांड्या की गेंद पर बोल्ड हो गए। वहीं टीम के कप्तान केएल राहुल ने 17 रन पर अपना विकेट गंवा दिया। राहुल चाहर ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। 

निकोलस पूरन ने 27 गेंदों पर 44 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन उन्हें जेम्स पैटिनसन ने डिकॉक के हाथों कैच आउट करवा दिया। टीम को पांचवां झटका ग्लेन मैक्सवेल के रूप में लगा, जो 18 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब की टीम को छठा झटका जेम्स नीशम के रूप में लगा जो सिर्फ 7 रन बना पाए। टीम को सातवां झटका सरफराज खान के रूप में लगा जो सात रन बना पाए। 

किंग्स इलेवन पंजाब को आठवां झटका रवि बिश्नोई के रूप में लगा जो 1 रन बना पाए। कृष्णप्पा गौतम 22 रन बनाकर और मोहम्मद शमी 2 रन बनाकर आउट हुए।  

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा(कप्तान), क्विंटन डिकॉक(विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर और जसप्रीत बुमराह।

किंग्स इलेवन पंजाब का प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, करुण नायर, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, जेम्स नीशम, शेल्डन कॉट्रेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और कृष्णप्पा गौतम।

chat bot
आपका साथी