Pak vs SL: अच्छी शुरुआत के बाद पाकिस्तान के सामने श्रीलंकाई टीम लड़खड़ाई

Pak vs SL: अच्छी शुरुआत के बाद पाकिस्तान के सामने श्रीलंकाई टीम लड़खड़ाई
Publish Date:Wed, 11 Dec 2019 09:22 PM (IST) Author: Sanjay Savern

रावलपिंडी, प्रेट्र। 10 साल के लंबे इंतजार के बाद पाकिस्तान की धरती पर टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई। मेजबान के लिए यह खेल से ज्यादा खुद को सुरक्षित साबित करने का टेस्ट है। इस ऐतिहासिक दिन का गवाह बनने के लिए बड़ी संख्या में प्रशंसकों के साथ पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर स्टेडियम में मौजूद थे। हालांकि, खराब रोशनी के चलते पहले दिन का खेल समय से पहले रोकना पड़ा।

पहले दिन के खेल में मेजबान पाकिस्तान का दबदबा रहा और उसने 68.1 ओवर के खेल में मेहमान श्रीलंकाई टीम के 202 रन पर ही पांच विकेट झटक डाले। दिन का खेल खत्म होने के समय धनंजय डिसिल्वा (नाबाद 38) और विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (नाबाद 11) क्रीज पर मौजूद थे।

रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। पाकिस्तानी टीम चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरी। मगर सुबह के सत्र में मिलने वाली मदद का मेजबान तेज गेंदबाज फायदा नहीं उठा सके और श्रीलंकाई ओपनरों कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (59) और ओशाडा फनरंडो (40) ने 96 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी। इस दौरान शाहीन अफरीदी द्वारा फेंके गए 24वें ओवर की तीसरी गेंद श्रीलंकाई कप्तान करुणारत्ने के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए दूसरी स्लिप के पास से होते हुए बाउंड्री पार कर गई। इसी के साथ करुणारत्ने ने करियर का 24वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। मगर कुछ समय बाद ही अफरीदी ने करुणारत्ने को एल्बीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन की राह दिखा दी।

इसके बाद पाकिस्तानी गेंदबाजों ने वापसी करते हुए 31 रनों के भीतर चार विकेट चटकाते हुए अपनी टीम की मैच में वापसी कराई। नसीम शाह ने थोड़ी ही देर बाद फनरंडो को पहली स्लिप में हैरिस सोहेल के हाथों कैच कराते हुए उन्हें भी बाहर भेज दिया। अंतिम सत्र में धनंजय और निरोशन ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को कोई सफलता हाथ नहीं लगने दी। रोशनी कम हो चली थी, लेकिन मेहमान बल्लेबाज डटे रहे। आखिरकार अंपायरों ने मैच को समय से पहले रोकने का फैसला किया।

नंबर गेम- 

-10 साल में पहली बार पाकिस्तान में पहला टेस्ट विकेट शाहीन अफरीदी ने लिया। उन्होंने श्रीलंकाई कप्तान करुणारत्ने (59) को आउट किया। 

-02 पाकिस्तानी खिलाडि़यों ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में पदार्पण किया। आबिद अली और उस्मान शेनवारी को यह मौका मिला। 

-96 रन करुणारत्ने और फनरंडो ने पहले विकेट के लिए जोड़े। पिछली बार टीम के लिए शतकीय ओपनिंग साझेदारी 2016 में करुणारत्ने और कुशल सिल्वा ने की थी। 

-22 खिलाड़ी जो इस टेस्ट में दोनों टीमों की ओर से खेलने उतरे हैं उन सभी का यह पाकिस्तान में पहला टेस्ट मैच है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.