IPL 2020 KKR vs SRH: केकेआर को मिली जीत, हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

IPL 2020 SRH vs KKR इस मैच में डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और हैदराबाद ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 142 रन बनाए। केकेआर को जीत के लिए 143 रन का लक्ष्य मिला जिसे उसने तीन विकेट पर हासिल कर लिया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 04:50 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 11:09 PM (IST)
IPL 2020 KKR vs SRH: केकेआर को मिली जीत, हैदराबाद को 7 विकेट से हराया
डेविड वार्नर और दिनेश कार्तिक ( डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। KKR vs SRH IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 8वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आमने-सामने थी। हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में खेलते हुए हैदराबाद की टीम ने मनीष पांडे की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 142 रन बनाए।

कोलकाता को जीत के लिए 143 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने शुभमन गिल की नाबाद 70 रन की अर्धशतकीय पारी के दम पर 18 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया और 7 विकेट से जीत दर्ज की। ये केकेआर की इस साल टूर्नामेंट में पहली जीत रही। 

केकेआर की पारी, शुभमन गिल ने लगाया अर्धशतक

कोलकाता की टीम को पहला झटका सुनील नरेन के तौर पर लगा और उन्हें खलील अहमद ने बिना खाता खोले ही आउट कर दिया। नरेन ने दो गेंदों का सामना किया। नीतिश राणा अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और उन्होंने 13 गेंदों पर 26 रन बनाए, लेकिन उनकी पारी का अंत टी नटराजन ने किया। वो साहा के हाथों कैच आउट हुए। कप्तान दिनेश कार्तिक राशिद खान की गेंद पर बिना खाता खोले LBW होकर वापस लौटे। 

शुभमन गिल ने इस मैच में 62 गेंदों पर 70 रन की नाबाद पारी खेली जबकि इयोन मोर्गन ने 29 गेंदों पर नाबाद 42 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने केकेआर को मैच में जीत दिला दी। हैदराबाद की तरफ से खलील अहमद, टी नटराजन व राशिद खान को एक-एक सफलता मिली। 

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी, मनीष पांडे का अर्धशतक 

हैदराबाद टीम के तूफानी ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने सस्ते में निपटा दिया। रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे बेयरस्टो ने 10 गेंदों पर 5 रन बनाए और कमिंस की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर को वरुण चक्रवर्ती ने दसवें ओवर की पहली गेंद पर अपनी ही गेंद पर कैच किया। वार्नर 30 गेंद पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 36 रन बनाकर आउट हुए। 

मनीष पांडे ने दो विकेट गिरने के बाद ऋद्धिमान साहा के साथ मिलकर ना सिर्फ टीम को संभाला बल्कि अपना अर्धशतक भी पूरा किया। 35 गेंद पर 2 छक्का और 4 चौके की मदद से उन्होंने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। 38 गेंद खेलकर 51 रन स्कोर पर पांडे को आंद्रे रसेल ने अपनी ही गेंद पर कैच कर वापस भेजा। टीम का चौथा विकेट साहा के रूप में गिरा 31 गेंद पर 30 रन की उपयोगी पारी खेलकर वह आउट हुए। 

कोलकाता के लिए पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती और रसेल ने एक - एक विकेट हासिल किए। 

कोलकाता व हैदराबाद की टीमों में हुए बदलाव

इस मुकाबले के लिए हैदराबाद की टीम ने चोटिल मिशेल मार्श की जगह मोहम्मद नबी को टीम में जगह दी। वहीं विजय शंकर की जगह ऋद्धिमान साहा और संदीप शर्मा की जगह प्लेइंग इलेवन में खलील अहमद को चुना गया । कोलकाता की टीम में युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी के साथ वरुण चक्रवर्ती को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। निखिल और संदीप को हैदराबाद के खिलाफ मैच से बाहर रखा गया। 

केकेआर की प्लेइंग इलेवन

सुनील नरेन, शुभमन गिला, दिनेश कार्तिक (कप्तान, विकेटकीपर), नितिश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव, शिवम मावी।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, मोहम्मद नबी, ऋद्धिमान साहा, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार,  खलील अहमद, टी नटराजन। 

chat bot
आपका साथी