द हंड्रेड लीग में चला भारतीय बल्लेबाज का बल्ला, बना दिया अब तक का सबसे बड़ा स्कोर

The Hundred League के पहले सीजन का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर भारतीय बल्लेबाज जेमिमाह रोड्रिग्स ने बनाया है। उन्होंने वेल्श फायर के खिलाफ नाबाद 92 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:03 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:03 AM (IST)
द हंड्रेड लीग में चला भारतीय बल्लेबाज का बल्ला, बना दिया अब तक का सबसे बड़ा स्कोर
जेमिमाह रोड्रिग्स का बल्ला जमकर चला है

लीड्स, पीटीआइ। The Hundred: इंग्लैंड में एक अलग तरह की प्रतियोगिता खेली जा रही है। क्रिकेट की दुनिया में पहली बार ऐसा जब ओवर का कॉन्सेप्ट खत्म कर दिया गया है और 100 गेंद वाला टूर्नामेंट शुरू किया गया है। महिला और पुरुष दोनों के लिए अलग-अलग इस टूर्नामेंट की शुरुआत हो चुकी है और अब तक 4-4 मैच खेले जा चुके हैं। इसी टूर्नामेंट के वुमेंस एडिशन में भारतीय बल्लेबाज जेमिमाह रोड्रिग्स का जलवा देखने को मिला है। 

जेमिमाह रोड्रिग्स ने द हंड्रेड लीग में अब तक की सबसे बड़ी पारी खेली है। महिला ही नहीं, बल्कि पुरुषों के एडिशन में भी इतनी बड़ी पारी अभी तक किसी बल्लेबाज ने नहीं खेली है। जेमिमाह रोड्रिग्स ने फॉर्म में वापसी करते हुए 43 गेंदों पर नाबाद 92 रन बनाए, जिससे नार्दर्न सुपरचार्जर्स ने शनिवार को यहां द हंड्रेड प्रतियोगिता में वेल्श फायर पर छह विकेट से जीत दर्ज की।

रोड्रिग्स ने अपनी पारी में 17 चौके और एक छक्का लगाया, जिससे सुपरचार्जर्स ने 85 गेंदों पर चार विकेट पर 131 रन बनाकर लक्ष्य हासिल किया। इससे पहले वेल्श फायर ने 100 गेंदों पर आठ विकेट पर 130 रन बनाए थे। रोड्रिग्स की यह पारी इसलिए भी महत्वपूर्ण रही, क्योंकि सुपरचार्जर्स का स्कोर 18 गेंदों के बाद चार विकेट पर 19 रन था। ऐसे में टीम को एक अच्छी साझेदारी की जरूरत थी और जेमिमाह रोड्रिग्स के कंधों पर जिम्मेदारी थी।

रोड्रिग्स ने नोर्दन सुपरचार्जर्स की पारी को आगे बढ़ाया और जिम्मेदारी संभाली। उन्हें एलाइस डेविडसन रिच‌र्ड्स (28 गेंदों पर नाबाद 23 रन) का भी अच्छा साथ मिला। दोनों ने आखिर तक विकेट नहीं खोया और 85 गेंदों पर मुकाबला जीत लिया। जेमिमाह रोड्रिग्स महिलाओं की इस प्रतियोगिता की दूसरी ऐसी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अर्धशतक जड़ा है। उनसे पहले निकर्क ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। यहां तक कि 92 रन द हंड्रेड में किसी पुरुष खिलाड़ी ने भी नहीं बनाए हैं। 

chat bot
आपका साथी