IPL 2021 RR vs CSK चेन्नई सुपर किंग्स की लगातार दूसरी जीत, राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से हराया

IPL 2021 RR vs CSK Match LIVE:

RR vs CSK इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 12वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 188 रन का स्कोर खड़ा किया था। राजस्थान 9 विकेट पर 143 रन ही बना पाई।

Vikash GaurMon, 19 Apr 2021 06:18 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 12वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान की टीम के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 188 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम 9 विकेट पर 143 रन ही बना पाई। 45 रन से मैच जीतकर चेन्नई ने लगातार दूसरी बड़ी जीत दर्ज की।

IPL 2021 RR vs CSK Match LIVE स्कोरकार्ड 

राजस्थान बल्लेबाजी फ्लॉप, मिली बड़ी हार

पारी की शुरुआत करने जोस बटलर के साथ मनन वोहरा मैदान पर उतरे। 14 रन बनाकर मनन सैम कुर्रन की गेंद पर रवींद्र जडेजा को अपना कैच दे बैठे। कप्तान संजू सैमसन का विकेट झटकर कुर्रन ने टीम के सबसे बड़ी सफलता दिलाई। 1 रन के स्कोर पर उन्होंने संजू को ब्रावो के हाथों कैच करवाया। रवींद्र जडेजा की एक शानदार गेंद पर जोस बटलर चकमा खा गए और अर्धशतक से एक रन पहले बोल्ड हो गए। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर 17 रन पर खेल रहे शिवम दुबे को जडेजा ने lbw आउट किया।

इसके बाद एक और खतरनाक बल्लेबाज डेविड मिलर को मोइन अली ने आउट कर राजस्थान को पांचवां झटका दिया। इसके बाद मोइन ने एक ही ओवर में लगातार पहले रियान पराग को और फिर पिछले मैच के हीरो रहे क्रिस मौरिस को जडेजा के हाथों बाउंड्री पर कैच करवाया। 

चेन्नई की पारी, कोई बल्लेबाज नहीं खेल पाया बड़ी पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम को पहला झटका रितुराज गायकवाड़ के रूप में लगा जो 13 गेंदों में 10 रन बनाकर मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर शिवम दुबे के हाथों कैच आउट हुए। दूसरी सफलता राजस्थान को फाफ डुप्लेसिस के रूप में मिली जो 17 गेंदों में 33 रन बनाकर क्रिस मौरिस की गेंद पर रियान पराग के हाथों कैच आउट हुए। तीसरा विकेट सीएसके का मोइन अली के रूप में गिरा जो 20 गेंदों में 26 रन बनाकर राहुल तेवतिया का शिकार बने।

चेन्नई को चौथा झटका अंबाती रायुडू के रूप में लगा जो 17 गेंदों में 27 रन बनाकर चेतन सकारियां की गेंद पर रियान पराग के हाथों कैच आउट हुए। पांचवीं सफलता राजस्थान को सुरेश रैना के रूप में मिली जो 15 गेंदों में 18 रन बनाकर सकारिया की गेंद पर मौरिस के हाथों कैच आउट हुए। सकारिया ने एमएस धौनी को फंसाया। धौनी 18 रन बनाकर आउट हुए। क्रिस मौरिस ने सातवें विकेट के रूप में रवींद्र जडेजा को पवेलियन भेजा जो 8 रन बना पाए।

8वीं सफलता राजस्थान को सैम कुर्रन के रूप में मिली जो 12 रन बनाकर रन आउट हुए। शार्दुल ठाकुर 9वें विकेट के रूप में रन आउट हुए, जो 1 रन बनाकर आउट हुए। ड्वेन ब्रावो 8 गेंदों में 20 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा। इस मैच के लिए राजस्थान की टीम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स भी बिना किसी बदलाव के मैदान पर उतरी है। 

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

मनन वोहरा, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान।  

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, सुरेश रैना, मोइन अली, अंबाती रायुडू, सैम कुर्रन, एमएस धौनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावा, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर। 

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन की शुरुआत दमदार अंदाज में हुई है। जैसे-जैसे आइपीएल आगे बढ़ रहा है। वैसे-वैसे रोमांचक मैच देखने को मिल रहे हैं। सोमवार को अब राजस्थान रॉयल्स के सामने चेन्नई सुपर किंग्स होगी। संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान की टीम और एमएस धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अब से कुछ देर में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मैच खेला जाएगा। ये मुकाबला भी रोमांचक होने वाला है, क्योंकि मुंबई का मैदान हाई-स्कोरिंग है। 

RR vs CSK Head to Head

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अब तक 23 आइपीएल मैच खेले जा चुके हैं। इनमें से 14 मैच एमएस धौनी की कप्तानी वाली सीएसके ने जीते हैं, जबकि राजस्थान की टीम को सिर्फ 9 मैचों में जीत मिली है। हालांकि, पिछले पांच मैचों की बात करें तो राजस्थान की टीम का पलड़ा भारी है, क्योंकि राजस्थान रॉयल्स ने तीन मुकाबले जीते हैं, जबकि दो मैचों में सीएसके को जीत मिली है। हालांकि, वानखेड़े में दोनों ही टीमों की जीत प्रतिशत 50-50 है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.