IPL 2021: पंजाब किंग्स को 6 रन से हराकर रायल चैलेंजर्स बैंगलोर ने प्लेआफ में बनाई जगह

IPL 2021 RCB vs PBKS Match Report इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 48वां मैच रायल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया और इस मैच के नतीजे के बाद आइपीएल 2021 की तीसरी टीम प्लेआफ में पहुंचने वाली मिल गई।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 02:05 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 07:27 PM (IST)
IPL 2021: पंजाब किंग्स को 6 रन से हराकर रायल चैलेंजर्स बैंगलोर ने प्लेआफ में बनाई जगह
IPL 2021 RCB vs PBKS Match Report (फोटो आइपीएल एएनआइ)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2021 RCB vs PBKS Match Report: इंडियन प्रीमियर लीग यानी के 14वें सीजन का 48वां मैच शारजाह के मैदान पर रायल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच को बैंगलोर ने 6 रन से जीता और प्लेआफ में अपनी जगह पक्की की। वहीं, पंजाब का सफर लगभग टूर्नामेंट से समाप्त हो गया है। 

इस मैच में पंजाब के खिलाफ बैंगलोर की टीम के कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर बल्लेबाजी चुनी और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 164 रन बनाए। आरसीबी के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी अर्धशतक जड़ा। इस तरह पंजाब के सामने जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य था, जिसे पंजाब की टीम हासिल नहीं कर पाई। टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 158 रन बना सकी।

पंजाब की पारी, मिली अच्छी शुरुआत

165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स को कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों ने सात ओवर में बिना विकेट खोए 56 रन जोड़े। 91 रन के कुल स्कोर पर पंजाब को पहला झटका लगा, जब कप्तान केएल राहुल 39 रन बनाकर शाहबाज नदीम की गेंद पर हर्षल पटेल के हाथों कैच आउट हो गए।

मयंक अग्रवाल ने 36 गेंदों पर आइपीएल 2021 का अपना चौथा अर्धशतक पूरा किया। वहीं, इसी ओवर में निकोलस पूरन 3 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हो गए। तीसरा विकेट मयंक के रूप में पंजाब का गिरा, जो 42 गेंदों में 57 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर सिराज के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौटे। इसी ओवर में चहल ने सरफराज खान को क्लीन बोल्ड कर पंजाब को चौथा झटका दिया।

पंजाब का पांचवां विकेट एडन मार्क्रम के तौर पर गिरा, जो 14 गेंदों में 20 रन बनाकर जार्ज गार्टन का शिकार बने। उनका कैच क्रिस्टियन ने पकड़ा। मार्क्रम यूएई लेग में एक भी बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं।

IPL 2021 RCB vs PBKS Match LIVE स्कोरकार्ड

बैंगलोर की पारी, मैक्सवेल ने लगाया अर्धशतक

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रायल चैलेंजर्स बैंगलोर को कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने अच्छी शुरुआत दिलाई। उन्होंने 6 ओवर में बिना विकेट खोए 55 रन जोड़े। इसमें 34 रन पडिक्कल के बल्ले से निकले। 68 रन के कुल स्कोर पर आरसीबी को पहला झटका लगा, जब कप्तान विराट कोहली 25 रन बनाकर मोइसेस एनरिकेज के शिकार बने। विराट क्लीन बोल्ड हो गए।

बैंगलोर को दूसरा झटका डैन क्रिस्टियन के रूप में लगा, जो बिना खाता खोले मोइसेस एनरिकेज की गेंद पर सरफराज खान के हाथों कैच आउट हुए। एबी डिविलियर्स ने 23 रन बनाए और रन आउट हो गए। पांचवां विकेट ग्लेन मैक्सवेल के रूप में गिरा जो 33 गेंदों में 57 रन बनाकर मुहम्मद शमी की गेंद पर सरफराज खान के हाथों कैच आउट हुए। छठी सफलता पंजाब को मुहम्मद शमी ने दिलाई, जब उन्होंने 8 रन के निजी स्कोर पर शाहबाज अहमद को बोल्ड किया। आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर शमी ने जार्ज गार्टन को बोल्ड किया और टीम को सातवीं सफलता दिलाई।  

पंजाब किंग्स ने किए तीन बदलाव

इस मुकाबले के लिए बैंगलोर की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ, जबकि पंजाब की टीम ने तीन बदलाव हुए। पंजाब ने फैबियन एलेन, दीपक हुड्डा और नैथन एलिस को टीम से बाहर किया, जबकि प्लेइंग इलेवन में सरफराज खान, हरप्रीत बराड़ और मोइसेस एनरिकेज को मौका दिया गया।

रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, केएस भरत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, डैन क्रिस्टियन, जार्ज गार्टन, हर्षल पटेल, मुहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, एडन मार्क्रम, सरफराज खान, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, मोइसेस एनरिकेज, मुहम्मद शमी, रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह।

chat bot
आपका साथी