IPL 2021 RCB vs KKR: बैंगलोर ने लगाई जीत की हैट्रिक, कोलकाता को 38 रन से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 10वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला गया। बैंगलोर ने कोलकाता के सामने 205 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन टीम 8 विकेट पर 166 रन ही बना पाई।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 02:23 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:17 PM (IST)
IPL 2021 RCB vs KKR: बैंगलोर ने लगाई जीत की हैट्रिक, कोलकाता को 38 रन से हराया
IPL 2021 RCB vs KKR LIVE UPDATE

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 10वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला गया। विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स के अर्धशतक के दम पर बैंगलोर ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 204 रन बनाए। कोलकाता की टीम 8 विकेट पर 166 रन ही बना पाई। 38 रन से मैच अपने नाम कर बैंगलोर ने टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक बनाई। 

स्कोर बोर्ड देखने के लिए क्लिक करें 

कोलकाता को मिली दूसरी हार

205 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम को पहला झटका दूसरे ओवर में लगा जब शुभमन गिल 9 गेंदों में 21 रन बनाकर काइल जैमीसन के शिकार बने। कोलकाता को दूसरा झटका राहुल त्रिपाठी के रूप में लगा 24 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुए। उनको वॉशिंगटन सुंदर ने आउट किया। नितीश राणा 18 रन बनाकर चहल की गेंद पर पडीक्कल को कैच दे बैठे।

इसके बाद टीम को दिनेश कार्तिक के रूप में चौथा झटका लगा। कार्तिक तो चहल ने lbw कर वापस भेजा। कप्तान इयोन मोर्गन को हर्षल पटेल ने 29 रन के स्कोर पर विराट कोहली के हाथों कैच करवाया। शाकिब अल हसन 25 गेंद पर 26 रन बनाकर काइले जैमिसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद पैट कमिंस और फिर आखिर में आंद्र रसेल अपना विकेट गंवा बैठे। 

बैंगलोर की तरफ से जैमिसन ने 3 जबकि चहल और हर्षल ने दो-दो विकेट हासिल किए। 

बैंगलोर की पारी, मैक्सवेल- डिविलियर्स का अर्धशतक 

पारी की शुरुआत करने एक बार फिर से देवदत्त पडीक्कल के साथ कप्तान विराट कोहली मैदान पर उतरे। वरुण चक्रवर्ती ने टीम के अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर बड़ी सफलता दिलाई। कप्तान कोहली महज 5 रन बनाकर आउट हुए। ओवर की आखिरी गेंद पर रजत पाटीदार को वरुण ने आउट कर टीम को दूसरा झटका दिया। मैक्सवेल ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतकीय पारी खेली।  28 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से उन्होंने अपने पचास रन पूरे किए। 

प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में देवदत्त 25 रन पर राहुल त्रिपाठी को कैच दे बैठे। शानदार फॉर्म में चल रहे मैक्सवेल 49 गेंद पर 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 78 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर आउट हुए। एबी डिविलियर्स ने भी टूर्नामेंट में दूसरी अर्धशतक जमाया। 27 गेंद पर 6 चौके और 2 छ्क्के की मदद से उन्होंने अपने 50 रन पूरे किए। डिविलियर्स 34 गेंद पर 76 रन की नाबाद पारी खेलकर वापस लौटे। 

टीम में एक बदलाव किया गया है। डैनियल क्रिश्चियन की जगह रजत पाटिदार को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। कोलकाता की टीम आज के मैच में बिना किसी बदलाव के साथ उतरी है। 

कोलकाता का प्लेइंग इलेवन

नितिश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), शाकिब अल हसन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

बैंगलोर का प्लेइंग इलेवन 

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वॉशिंग्टन सुंदर, काइले जैमिसन, हर्शल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल 

आइपीएल में आज के पहले मुकाबले में जब दोनों टीमें खेलेंगी तो आरसीबी और केकेआर की टीम खेलने उतरेगी। अब तक के टूर्नामेंट में दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबलों की बात करें तो 26 मैच खेले गए हैं। 12 बैंगलोर की टीम ने जीते हैं वही 14 में कोलकाता की टीम ने बाजी मारी है।

पिछले पांच मुकाबलों की बात करें तो यहां विराट की टीम मोर्गन की टीम पर भारी पड़ा है। 3 में आरसीबी ने जीत हासिल की है जबकि दो मैच कोलकाता ने जीता है। कोलकाता को पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ करीबी हार मिली थी। ऐसे में टीम अपनी कमजोरी पर काम कर उतरेगी।

chat bot
आपका साथी