IPL 2021, PBKS vs SRH: हैदराबाद ने पंजाब को 9 विकेट से हराया, टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज की

IPL 2021 PBKS vs SRH Match live update

IPL 2021 PBKS vs SRH Match इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 14वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 9 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद की टूर्नामेंट में पहली जीत है।

Viplove KumarWed, 21 Apr 2021 02:14 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021, PBKS vs SRH Match इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 14वें मुकाबले में पंजाब किंग्स को सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 9 विकेट से हरा दिया। पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पंजाब की टीम 19.4 ओवर में 120 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में हैदराबाद की टीम ने 18.4 ओवर में एक विकेट खोकर 121 रन बना लिए।

हैदराबाद की पारी, वॉर्नर और बेयरेस्टो ने दी मजबूत शुरुआत

हैदराबाद को डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टो ने अच्छी शुरुआत दिलाई। टीम को पहला झटका 11वें ओवर में लगा। वॉर्नर 37 रन बनाकर फेबियन ऐलन के शिकार हुए। जॉनी बेयरेस्टो 63 और केन विलियमसन 16 बनाकर नाबाद रहे। टीम की टूर्नामेंट में यह पहली जीत है। इससे पहले तीन मैचों में उसे तीन हार का सामना करना पड़ा था।

पंजाब की बल्लेबाजी, खलील अहमद को तीन विकेट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने वाले पंजाब के लिए कप्तान केएल राहुल के साथ मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की। अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने केएल राहुल को 4 रन पर केदार जाधव के हाथों कैच करवाया। मंयक अग्रवाल को 22 रन पर खलील अहमद ने आउट किया। इसके बाद निकोलस पूरन भी शून्य के स्कोर पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। क्रिस गेल को राशिद खान ने पवेलियन भेज दिया। उन्होंने 17 गेंदों पर 15 रन बनाए। दीपक हुड्डा 13 रन बनाकर अभिषेक शर्मा के शिकार बने। मोजेस हेनरिकेज को अभिषेक शर्मा ने 14 रन पर आउट किया। फेबियन ऐलन को खलील ने 6 रन पर आउट किया। शाहरुख खान 22 रन बनाकर खलील के शिकार बने। इसके बाद कौल ने मुरुगन अश्विन को आउट किया। उन्होंने 9 रन बनाए। मोहम्मद शमी के तौर पर आखिरी विकेट गिरा। वह तीन रन बनाकर रन आउट हुए। हैदराबाद के लिए खलील अहमद को तीन और अभिषेक शर्मा को दो विकेट मिले। भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल और राशिद खान को एक-एक विकेट मिला। 

दोनों टीमों में बदलाव

पंजाब की टीम ने आज के मुकाबले में मेरिडेथ, झाय रिचर्ड्सन और जलज सक्सेना को बाहर बिठाया है। इनकी जगह प्लेइंग इलेवन में फेबियन ऐलन, एम अश्विन और मोजेज हेनरिकेज को मौका दिया गया है। हैदराबाद की टीम में केन विलियमसन को मुजीब उर रहमान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है तो वहीं मनीष पांडे की जगह केदार जाधव को मौका मिला है। 

पंजाब किंग्स का प्लेइंग इलेवन-

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मोजेस हेनरिकेज, दीपक हुड्डा, शाहरूख़ खान, फेबियन ऐलन, मोहम्मद शमी, एम अश्विन, अर्शदीप सिंह

सनराइज़र्स हैदराबाद का प्लेइंग इलेवन-

डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, विजय शंकर, केदार जाधव, विराट सिंह, अभिषेक शर्मा, राशिद ख़ान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल

हेड टू हेड

दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों की बात करें तो हैदराबाद का पलड़ा भारी है। 16 मैच हैदराबाद ने 11 में जीत हासिल की है। वहीं पंजाब की टीम पांच मैच जीती है। 2018 के बाद हर सीजन में दो में से एक-एक मैच जीती हैं। पिछले पांच मैचों की बात की जाए तो हैदराबाद का ही पलड़ा भारी है। उसे तीन मैचों में जीत मिली है और पंजाब को दो मैचों में।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.