SRH vs RR: हैदराबाद को जेसन राय व कप्तान केन की पारी के दम पर मिली जीत, राजस्थान 7 विकेट से हारा

SRH vs RR IPL 2021 आइपीएल 2021 में हैदराबाद को दूसरी बार जीत का स्वाद चखने को मिला। हालांकि इस जीत के बाद टीम के चार अंक हो गए लेकिन इससे टीम को कोई फायदा नहीं हुआ और वो अंक तालिका में अब भी आखिरी नंबर पर है।

Sanjay SavernMon, 27 Sep 2021 06:06 PM (IST)
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी मैदान पर (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। SRH vs RR IPL 2021: आइपीएल के 14वें सीजन का 40वां मुकाबला राजस्थान रायल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में राजस्थान की टीम ने कप्तान संजू सैमसन की अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाए और हैदराबाद को जीत के लिए 165 रन का टारगेट दिया।

जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने कप्तान केन विलियमसन व जेसन राय के अर्धशतक के दम पर 18.3 ओवर में 3 विकेट पर 167 रन बनाए और मैच को 7 विकेट से जीत लिया। इस जीत के बाद हैदराबाद के चार अंक हो गए, लेकिन वो अभी भी अंक तालिका में आखिरी नंबर पर है। वहीं इस हार के बाद राजस्थान की टीम 8 अंक के साथ छठे नंबर पर मौजूद है। 

हैदराबाद की पारी, जेसन राय व कप्तान केन के अर्धशतक

हैदराबाद को पहला झटका महिपाल लोमरोर ने दिया और उन्होंने साहा को 18 रन पर संजू सैमसन के हाथों स्टंप आउट करवा दिया। डेविड वार्नर की जगह टीम में शामिल किए गए ओपनर बल्लेबाज जेसन राय ने काफी अच्छी पारी खेली और 42 गेंदों पर 60 रन बनाए। उन्हें चेतन सकारिया ने संजू सैमसन के हाथों कैच आउट करवाया। रियान पराग बिना खाता खोले ही मुस्ताफिजुर रहमान की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान केन विलियमसन ने 41 गेंदों पर एक छक्के व 5 चौकों की मदद से नाबाद 51 रन की पारी खेली और अभिषेक शर्मा (नाबाद 21 रन) के साथ मिलकर टीम को इस सीजन की दूसरी जीत दिलाई। 

राजस्थान की पारी, संजू सैमसन का अर्धशतक

इस टीम के ओपनर बल्लेबाज इविन लेविस को भुवनेश्वर कुमार ने 6 रन के स्कोर पर अब्दुल समद के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। यशस्वी जयसवाल ने 36 रन बनाए और वो संदीप शर्मा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। लियाम लिविंगस्टोन को राशिद खान ने 4 रन पर कैच आउट करवा दिया। इनका कैच अब्दुल समद ने लपका। कप्तान संजू सैमसन ने शानदार पारी खेली और 57 गेंदों पर 3 छक्के व 7 चौकों की मदद से 82 रन बनाए। उन्हें सिद्धार्थ कौल ने जेसन होल्डर के हाथों कैच करवा दिया। रियान पराग बिना खाता खोले ही आउट हो गए तो वहीं महिपाल लोमरोर 29 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद की तरफ से कौल ने दो जबकि भुवी, राशिद व संदीप शर्मा ने एक-एक विकेट लिए। 

डेविड वार्नर प्लेइंग इलेवन से बाहर

इस मैच में हैदराबाद की टीम ने चार बदलाव किए। खराब फार्म में चल रहे ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिए गए और उनकी जगह पर जेसन राय को मौका दिया गया। वहीं मनीष पांडे, केदार जाधव व खलील अहमद भी टीम से बाहर किए गए। इनकी जगह टीम में प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा व सिद्धार्थ कौल को शामिल किया गया। राजस्थान की टीम से डेविड मिलर और शम्सी को बाहर किया गया और उनकी जगह टीम में क्रिस मौरिस और इविन लेविस की वापसी हुई। 

राजस्थान की प्लेइंग इलेवन-

इविन लेविस, यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान व विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, चेतन सकारिया, जयदेव उनादकट, मुस्ताफिजुर रहमान। 

हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन-

जेसन राय, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.