IPL 2021 MI vs PBKS: छक्का लगाकर मुंबई को हार्दिक पांड्या ने दिलाई जीत, हारी पंजाब किंग्स

IPL 2021 MI vs PBKS 42nd Match इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 42वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने 135 रन बनाए थे जिसे मुंबई ने 19वें ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल किया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:03 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 12:10 AM (IST)
IPL 2021 MI vs PBKS: छक्का लगाकर मुंबई को हार्दिक पांड्या ने दिलाई जीत, हारी पंजाब किंग्स
IPL 2021 Live MI vs PBKS Mumbai Indians vs Punjab Kings 42nd Match

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 42वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस का सामना पंजाब किंग्स से दुबई के जायद इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुआ। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने पंजाब के खिलाफ टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। मुंबई की टीम ने दो जबकि पंजाब ने अपनी के प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए। पंजाब की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 135 रन का स्कोर खड़ा किया। एडेन मारक्रम ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। जवाब में मुंबई की टीम ने सौरव तिवारी के 45 रन की बदौलत 19वें ओवर में 4 विकेट गंवाकर जीत का लक्ष्य हासिल किया। 

मुंबई को सौरव तिवारी और हार्दिक ने बचाया

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा 8 रन बनाकर रवि बिश्नोई की गेंद पर मनदीप सिंह के कैच दे बैठे। इसके बाद सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले बिश्नोई की गेंद पर बोल्ड हो गए। जमकर एक छोर पर बल्लेबाजी कर रहे क्विंटन डिकाक को मोहम्मद शमी ने 27 रन पर बोल्ड किया। सौरव तिवारी 37 गेंद पर 45 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पांंड्या ने नाबाद 40 जबकि पोलार्ड ने 15 बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाया। 

पंजाब के लिए बिश्नोई ने दो जबकि मोहम्मद शमी और एलिस ने 1-1 विकेट हासिल किया। 

पंजाब की बल्लेबाजी, मारक्रम ने बचाई लाज

मयंक की गैरमौजूदगी में कप्तान केएल राहुल के साथ मनदीप सिंह ने पारी की शुरुआत की। 14 गेंद पर वह 15 रन बनाकर वह क्रुणाल पांड्या की गेंद पर LBW हुए। इसके ठीक बाद कीरोन पोलार्ड ने अनुभवी क्रिस गेल को 1 रन पर क्रुणाल के हाथों कैच करवाया। इसी ओवर में उन्होंने कप्तान केएल राहुल को 21 रन के स्कोर पर जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच करवा टीम को बड़ी सफलता दिलाई। जसप्रीत बुमराह ने निकोलस पूरन को 2 रन के स्कोर पर LBW किया। 

एक छोर पर जमकर अच्छे शाट लगाते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ा रहे एडम मारक्रम को राहुल चाहर ने अपना शिकार बनाया। 29 गेंद पर 6 चौके की मदद से 42 रन बनाने के बाद वह बोल्ड हुए। इसके ठीक बाद 28 गेंद पर 26 रन बनाकर दीपक हुड्डा भी अपना विकेट गंवा बैठे। हरप्रीत बरार 14 रन बनाकर नाबाद लौटे और टीम 135 रन के स्कोर तक पहुंचाया। मुंबई की तरफ से पोलार्ड और बुमराह ने 2-2 जबकि क्रुणाल और चाहर ने 1-1 बल्लेबाजों को आउट किया। 

मुंबई के प्लेइंग इलेवन में नाथन कूल्टर नाइल और सौरव तिवारी की वापसी हुई है। इशान किशन और एडम मिल्ने को बाहर बिठाया गया है। पंजाब के ओपनर मयंक अग्रवाल चोट की वजह से आज का मैच नहीं खेल रहे हैं उनकी जगह मनदीप को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। 

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, एलेन मार्करम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत बरार, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकाक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरव तिवारी, क्रुणाल पांडाया, कीरोन पोर्लाड, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट

.............................................................................. 

इस सीजन के दूसरे चरण में लगातार तीन हार झेल चुकी मुंबई की टीम के अब जीत की जरूरत है। रोहित की टीम को पिछले तीनों मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स, कोलकाता नाइटराइडर्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों हार मिली। पंजाब की बात करें तो वह दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रायल्स के खिलाफ हार के बाद टीम ने सनराइजर्स के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की। अंक तालिका में इस वक्त पंजाब और मुंबई दोनों के समान अंक है।

मुंबई और पंजाब ने 10 मैच खेलने के बाद 4 जीत से 8 अंक हासिल किए हैं। बेहतर रन रेट की वजह से पंजाब की टीम पांचवें जबकि मुंबई सातवें स्थान पर है। अब यहां से प्लेआफ की रेस तेज हे गई है। मुंबई, राजस्थान और पंजाब चारों टीमों के समान अंक हैं। 

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकाक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, एडम मिल्ने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट। 

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, एडन मार्क्रम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत बरार, रवि बिश्नोई, मुहम्मद शमी, नैथन एलिस और अर्शदीप सिंह।

chat bot
आपका साथी