IPL 2021 DC vs SRH: छक्के से दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दर्ज की जीत, पहुंची टाप पर

IPL 2021 Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे चरण में 33 वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराया। दिल्ली ने135 के लक्ष्य को 17.5 में दो विकेट गंवाकर हासिल किया।

Viplove KumarWed, 22 Sep 2021 06:30 PM (IST)
दिल्ली कैपिटल्स की टीम के खिलाड़ी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2021 Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 33 वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की। सनराइजर्स ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए। दिल्ली ने 17.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल किया। इस जीत के साथ दिल्ली की टीम चेन्नई सुपर किंग्स को पीछे करते हुए अंक तालिका में 14 अंक लेकर टाप पर पहुंच गई। 

मैच का स्कोर जानने के लिए क्लिक करें

दिल्ली कैपिटल्स की पारी, धवन, अय्यर और पंत ने दिलाई जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के लिए पृथ्वी शा और शिखर धवन ने तेज शुरुआत की लेकिन जल्दी ही यह जोड़ी टूट गई। खलील अहमद ने पृथ्वी को 11 रन के स्कोर पर केन विलियमसन के शानदार कैच पर आउट कर वापस भेजा। बेहतरीन लय में बल्लेबाजी कर रहे धवन बड़ा शाट लगाने की कोशिश में राशिद खान की गेंद पर अब्दुल समद को कैच दे बैठे। 37 गेंद पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से उन्होंने 42 रन बनाए। 

श्रेयस अय्यर ने 41 गेंद पर 2 चौके और इतने ही छ्क्के की मदद से नाबाद 47 रन की पारी खेली जबकि कप्तान रिषभ पंत ने 21 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के जमाते हुए नाबाद 35 रन बनाकर टीम को जीत तक पहुंचाया। 

सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी

सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी की शुरुआत बेहद खराब रही और ओपनर डेविड वार्नर को एनरिच नार्खिया ने बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस भेज दिया। रिद्धिमान साहा के तौर पर टीम को दूसरा झटका लगा। वह 18 रन बनाकर कगिसो रबादा की गेंद पर आउट हुए। केन विलियमसन को 18 रन पर आउट करके अक्षर ने हैदराबाद को तीसरा झटका दिया। 

मनीष पांडे को 17 रन पर आउट करके रबादा ने हैदराबाद को चौथा झटका दिया। केदार जाधव को नार्खिया ने तीन रन पर आउट किया। जेसन होल्डर को अक्षर ने 10 रन पर आउट किया। अब्दुल शमद 28 रन बनाकर रबादा की गेंद पर आउट हुए। राशिद खान 22 रन बनाकर रन आउट हुए। संदीप शर्मा डक पर रन आउट हुए। भुवनेश्वर कुमार पांच रन बनाकर नाबाद रहे।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, केदार जाधव, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, पृथ्वी शा, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबादा, आवेश शान, एनरिच नार्खिया

 

अब से कुछ देर बाद दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जाना है। दिल्ली के साथ इस मुकाबले से पहले हैदराबाद की टीम को एक झटका लगा है। टीम के तेज गेंदबाज टी नटराजन को कोरोना पाजिटिव पाया गया जिसके बाद उनके साथ संपर्क में आए आल राउंडर विजय शंकर को भी आइसोलेशन में भेज दिया गया।

दिल्ली की टीम ने टूर्नामेंट के पहले चरण के स्थगित किए जाने तक कुल 8 मैच खेलकर 6 जीते थे और अंक तालिका में टाप पर थी। जबकि हैदराबाद की टीम इस वक्त अंक तालिका में सबसे नीचे आठवें स्थान पर है। उसने सात मैच खेलकर सिर्फ एक ही जीत हासिल किया है। प्लेआफ में पहुंचने के लिए यहां से अब सभी मुकाबले टीम के लिए अहम हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.