IPL 2021 KKR vs DC: दिल्ली कैपिटल्स का विजयी क्रम टूटा, केकेआर ने तीन विकेट से हराया

IPL 2021 KKR vs DC इयोन मोर्गन की कप्तानी में केकेआर ने आइपीएल 2021 के 41वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से हरा दिया। इस हार के बाद भी दिल्ली की टीम अंक तालिका में दूसरे नंबर पर बनी हुई है।

Sanjay SavernTue, 28 Sep 2021 01:53 PM (IST)
केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से हराया (फोटो- एएनआई)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क।  IPL 2021 Live KKR vs DC 41st match: आइपीएल 2021 के 41वें लीग मैच में रिषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम शारजाह में इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैदान पर उतरी। इस मैच में केकेआर के कप्तान ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाते हुए कोलकाता को जीत के लिए 128 रन का टारगेट दिया।

इसके जवाब में केकेआर ने 18.2 ओवर में 7 विकेट पर 130 रन बनाकर इस मैच को तीन विकेट से जीत लिया। इस जीत के बाद कोलकाता के 10 अंक हो गए और अंक तालिका में वो चौथे नंबर पर है जबकि इस हार के बाद भी दिल्ली की टीम 16 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है। 

कोलकाता की पारी, दिल्ली को हराया

शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने कोलकाता की पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 28 रनों की साझेदारी की। कोलकाता को पहला झटका वेंकटेश अय्यर को 14 रन पर आउट करके ललित यादव ने दिया। राहुल त्रिपाठी को आवेश खान ने 9 रन पर आउट किया। शुभमन गिल को रबादा ने 30 रन पर आउट किया। इयोन मोर्गन को अश्विन ने डक पर आउट किया। दिनश कार्तिक को 12 रन पर आवेश खान ने आउट किया। सुनील नरेन ने 21 रन की पारी खेली और नार्त्जे का शिकार बने। नीतिश राणा आखिरी समय तक क्रीज पर टिके रहे और नाबाद 36 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। 

दिल्ली की पारी, नहीं चले बल्लेबाज

दिल्ली की टीम का पहला विकेट धवन के रूप में गिरा। उन्हें 24 रन के स्कोर पर लाकी फर्ग्यूसन ने वेंकटेश अय्यर के हाथों कैच आउट करवा दिया। पिछले दो मैचों में अच्छा खेलने वाले श्रेयस अय्यर इस मैच में एक ही रन बना पाए और सुनील नरेन की गेंद पर आउट हुए। स्टीव स्मिथ ने इस मैच में धवन के साथ ओपन किया और 39 रन के स्कोर पर फर्ग्यूसन की गेंद पर आउट हो गए। हेटमायर कोई कमाल नहीं दिखा पाए और 4 रन पर वेंकटेश अय्यर की गेंद पर टिम साउथी को कैच दे बैठे। ललित यादव अपना खाता भी नहीं खोल पाए और नरेन की गेंद पर आउट हुए तो वहीं अक्षर पटेल ने भी शून्य पर वेंकटेश अय्यर की गेंद पर आउट हुए। आर अश्विन 9 रन पर टिम साउथी की गेंद पर आउट हुए। रिषभ पंत 39 रन बनाकर रन आउट हो गए। कोलकाता की तरफ से वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन व लाकी फर्ग्यूसन ने दो-दो जबकि टिम साउथी ने एक विकेट लिया। 

पृथ्वी शा आउट, स्टीव स्मिथ इन, आंद्रे रसेल को नहीं मिला मौका

केकेआर के खिलाफ इस मुकाबले के लिए दिल्ली की टीम ने एक बदलाव किया। इस टीम के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शा इंजर्ड थे और उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में स्टीव स्मिथ को शामिल किया गया। वहीं केकेआर ने दो बदलाव किए। इस टीम में प्रसिद्ध कृष्णा और आंद्रे रसेल की जगह टीम में संदीप वारियर और टिम साउथी को मौका दिया गया। आंद्रे रसेल इंजर्ड होने की वजह से टीम से बाहर किए गए। 

दिल्ली की प्लेइंग इलेवन-

शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (कप्तान व विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबादा, एनरिच नार्त्जे, आवेश खान। 

केकेआर की प्लेइंग इलेवन-

शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), नीतिश राणा, दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, लाकी फर्ग्यूसन, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती, संदीप वारियर। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.