RR vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद को मिली जीत, राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हराया

RR vs SRH IPL 2020 Match LIVE इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 40वें मैच में हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हरा दिया और प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। हैदराबाद के लिए मनीष पांडे व शंकर ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 05:48 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 10:54 PM (IST)
RR vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद को मिली जीत, राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हराया
RR vs SRH IPL 2020 Match LIVE

नई दिल्ली, जेएनएन। RR vs SRH IPL 2020 Match LIVE: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 40वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दुबई के मैदान पर खेला गया। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में राजस्थान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 154 रन बनाए।

हैदराबाद के सामने मुकाबला जीतने के लिए 155 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने मनीष पांडे और विजय शंकर की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 18.1 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया और 8 विेकेट से मैच जीत लिया। 

IPL 2020 RR vs SRH Match LIVE स्कोरकार्ड

हैदराबाद की पारी, मनीष पांडे व विजय शंकर के अर्धशतक

एसआरएच के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर सिर्फ 4 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर आउट हो गए। वार्नर का कैच बेन स्टोक्स ने पकड़ा। बेयरस्टो भी कुछ खास नहीं कर पाए और 10 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। मनीष पांडे ने 83 रन की नाबाद पारी खेली जबकि विजय शंकर ने भी नाबाद 52 रन बनाए और शतकीय साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिला दी। 

राजस्थान की पारी, धुरंधर हुए फ्लॉप

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन रोबिन उथप्पा 19 रन बनाकर रन आउट हो गए। टीम को दूसरा झटका संजू सैमसन के रूप में लगा जो 26 गेंदों में 36 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर आउट हुए। राजस्थान का तीसरा विकेट बेन स्टोक्स के तौर पर गिरा जो 32 गेंदों में 30 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौटे। 

राजस्थान को चौथा झटका जोस बटलर के रूप में लगा जो 12 गेंदों में 9 रन बनाकर विजय शंकर की गेंद पर शहबाज नदीम के हाथों कैच आउट हुए। पांचवां विकेट कप्तान स्टीव स्मिथ के रूप में गिरा, जो 15 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हुए। छठी सफलता जेसन होल्डर ने रियान पराग को आउट कर दिलाई। पराग 20 रन बनाकर आउट हुए। राजस्थान की ओर से जोफ्रा आर्चर 16 और राहुल तेवतिया 2 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम दो बदलावों के साथ उतरी। हैदराबाद ने चोटिल केन विलियमसन की जगह जेसन होल्डर और बासिल थंपी की जगह शहबाज नदीम को मौका दिया। वहीं, राजस्थान रॉयल्स की टीम बिना किसी बदलाव के मैदान पर उतरी। 

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

रोबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन(विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ(कप्तान), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत और कार्तिक त्यागी।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

डेविड मिलर(कप्तान), जॉनी बेयरेस्ट(विकेटकीपर), मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, टी नटराजन और शहबाज नदीम।

chat bot
आपका साथी