CSK vs DC: IPL 2020 में लगातार दूसरा मैच हारी चेन्नई, दिल्ली के खिलाफ नहीं चले धौनी के धुरंधर

IPL 2020 CSK vs DC Match Report दिल्ली कैपिटल्स ने आइपीएल के 13वें सीजन में लगातार दूसरा मुकाबला जीत लिया है। चेन्नई को दिल्ली ने 44 रन से हराया है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 04:47 PM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 07:20 AM (IST)
CSK vs DC: IPL 2020 में लगातार दूसरा मैच हारी चेन्नई, दिल्ली के खिलाफ नहीं चले धौनी के धुरंधर
IPL 2020 CSK vs DC Match Live Score Update:

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 CSK vs DC Match Report: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का सातवां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दुबई में खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हार झेलनी पड़ी। दिल्ली ने चेन्नई को 44 रन से हराकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। वहीं, चेन्नई की टीम को आइपीएल 2020 में लगातार दूसरी हार मिली है। 

इस मैच में सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर दिल्ली के खिलाफ पहले गेंदबाजी चुनी। ऐले में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 175 रन बनाए। इसके जवाब में 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 131 रन बना सकी और मुकाबला 44 रन से हार गई। 

CSK vs DC IPL 2020 Match Live स्कोरकार्ड

दिल्ली की पारी, पृथ्वी शॉ ने ठोकी फिफ्टी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम को पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने सधी शुरुआत दिलाई। दोनों ने 6 ओवर के पावरप्ले में 36 रन बनाए। ज्यादातर रन शॉ के बल्ले से निकले। हालांकि, इसके बाद दोनों ने तेजी से रन बनाए और 10 ओवर में 88 रन बना दिए। हालांकि, अगले ही ओवर में शिखर धवन 35 रन के निजी स्कोर पर पीयुष चावला के शिकार बने। 

दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी शॉ ने 35 गेंदों में 8 चौकों की मदद से अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, 64 रन के निजी स्कोर पर वे पीयुष चावला की गेंद पर स्टंप्स आउट हो गए। सीएसके को तीसरा विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में मिला, जिन्हें 26 रन के निजी स्कोर पर सैम कुर्रन ने आउट किया। धौनी ने उनका शानदार कैच पकड़ा। दिल्ली की ओर से रिषभ पंत 35 और मार्कस स्टोइनिस 5 रन बनाकर नाबाद रहे। 

सीएसके की पारी, नहीं चले धुरंधर 

जीत के लिए मिले 176 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके का पहला विकेट शेन वॉटसन के तौर पर गिरा जिन्होंने 14 रन बनाए। वहीं मुरली विजय भी 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रितुराज गायकवाड़ 5 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि केदार जाधव ने अच्छी कोशिश की और 26 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे। टीम को पांचवां झटका फाफ डुप्लेसिस के रूप में लगा जो 35 गेंदों में 43 रन बनाकर आउट हुए।

कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के रूप में टीम को छठा झटका लगा। धौनी 12 गेंदों में 15 रन बनाकर कगिसो रबाडा की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हो गए। टीम का सातवां विकेट रवींद्र जडेजा के तौर पर गिरा जो पारी की आखिरी गेंद पर अमित मिश्रा के हाथों कैच आउट हो गए। सैम कुर्रन एक रन बनाकर नाबाद लौटे। अब चेन्नई का अगला मैच 2 अक्टूबर को होगा।    

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

शेन वॉटसन, मुरली विजय, फाफ डुप्लेसिस, रितुराज गायकवाड़, एमएस धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), सैम कुर्रन, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयुष चावला, दीपक चाहर और जोश हेजलवुड।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, रिषभ पंत(विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर(कप्तान), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया और आवेश खान।

chat bot
आपका साथी