फॉलोऑन के बाद भारतीय टीम को एक बार फिर से है लेडी सहवाग शेफाली वर्मा से आस

भारतीय टीम लंबे समय के बाद टेस्ट मैच खेलने उतरी है और पहले ही मैच में टीम इंडिया को फॉलोऑन खेलने के लिए उतरना पड़ा। बारिश से बाधित मैच में शेफाली वर्मा ने जान डाली लेकिन बारिश ने तीसरे दिन का खेल पूरा नहीं होने दिया।

Vikash GaurSat, 19 Jun 2021 07:46 AM (IST)
Shafali Verma ने डेब्यू Test मैच की दूसरी पारी में भी अर्धशतक जड़ा (फोटो ICC ट्विटर)

ब्रिस्टल, पीटीआइ। भारतीय महिला टीम शुक्रवार को यहां इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे दिन सुबह के सत्र में पहली पारी में 231 रन पर सिमट गई, जिसके बाद मेहमान टीम ने उसे फॉलोऑन दिया। फॉलोऑन के बाद भारतीय टीम जब दूसरी पारी खेलने उतरी तो बारिश की वजह से बार-बार खेल में व्यवधान पड़ा। आखिरकार जब भारत ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 83 रन बनाए थे तो एक बार फिर बारिश आ गई और अंपायरों ने तब चायकाल की घोषणा कर दी।

उसके बाद बारिश ने आगे का खेल नहीं होने दिया और अंपायरों को तीसरे दिन का खेल समाप्त घोषित करना पड़ा। उस समय पहली पारी में शतक से चूकने वाली शेफाली वर्मा दूसरी पारी में 68 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 55 रन बनाकर खेल रही थीं, जबकि दीप्ति शर्मा 18रन बनाकर उनका साथ निभा रही थीं। भारतीय टीम को पारी की हार से बचने के लिए 82 रन की जरूरत थी। इंग्लैंड ने पहली पारी नौ विकेट पर 396 रन पर घोषित की थी।

भारत की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना आठ रन बनाकर कैथरीन ब्रंट का शिकार बनीं। उनका विकेट गिरते ही भोजनकाल की घोषणा कर दी गई। उस समय भारत का स्कोर एक विकेट पर 29 रन था। भोजनकाल के बाद बारिश शुरू हो गई और खेल में व्यवधान पड़ा। बारिश रुकने के बाद जब खेल दोबारा शुरू हुआ तो शेफाली ने तेजी से रन बनाए। जब वह अर्धशतक से चार रन दूर थीं तो फिर से बारिश शुरू हो गई और खेल रोकना पड़ा। कुछ देर बाद जब दोबारा खेल शुरू हुआ तो शेफाली ने 63 गेंदों पर मैच का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया।

इससे पहले भारत ने शुक्रवार को सुबह पांच विकेट पर 187 रन से अपनी पहली पारी आगे बढ़ाई। उसने इसी स्कोर पर दो विकेट गंवा दिए, जिसमें उप कप्तान हरमनप्रीत कौर का अहम विकेट भी शामिल था। भारत ने दिन का पहला रन 20 गेंद खेलने के बाद बनाया। दीप्ति शर्मा एक छोर पर डटी थीं, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते गए। भारत ने इस तरह 21.2 ओवर में पांच विकेट गंवाकर एक दिन पहले के स्कोर में 44 रन जोड़े। भारतीय पारी 231 रन पर ढेर हुई। पदार्पण कर रहीं दीप्ति ने नाबाद 29 और पूजा वस्त्रकार ने 12 रन का योगदान किया। इन दोनों ने नौंवे विकेट के लिए 33 रन जोड़े, लेकिन अपनी टीम को फालोआन से नहीं बचा सकीं। इंग्लैंड की ओर से स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन ने 88 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि हीथर नाइट को दो विकेट मिले।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.