Ind vs Eng: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टी20 8 रन से जीता, सीरीज में 2-2 की बराबरी

India vs England 4th T20 Live update

Ind vs Eng भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला खेला गया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 177 रन ही बना पाई और भारत ने सीरीज में 2-2 की बराबरी हासिल की।

Viplove KumarThu, 18 Mar 2021 05:36 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs England 4th T20 भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीरीज का चौथा मुकाबला खेला गया। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक के दम पर 8 विकेट के नुकसान पर 185 रन का स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 177 रन ही बना पाई और भारत ने 8 रन से रोमांचक जीत हासिल कर सीरीज में 2-2 की बराबरी की। अब सीरीज का निर्णायक मुकाबला 20 मार्च को खेला जाएगा।

स्कोर बोर्ड देखने के लिए क्लिक करें

177 रन ही बना पाई इंग्लैंड की टीम

भारत से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने धीमी शुरुआत की। पहले दो ओवर में जेसन रॉय और जोस बटलर ने सिर्फ दो रन रन ही बनाए। भारत को पहली सफलता भुवनेश्वर कुमार ने तीसरे ओवर में दिलाई। बटलर को 9 रन पर केएल राहुल के हाथों उन्होंने कैच करवाया। टीम इंडिया की तरफ से दूसरा विकेट राहुल चाहर ने लिया और उन्होंने डेविड मलान को 14 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। 

हार्दिक पांड्या ने 40 रन पर जेसन रॉय को आउट कर भारतीय टीम को बड़ी कामयाबी दिलाई। 19 गेंद पर 25 रन बनाकर राहुल चाहर की गेंद पर जॉनी बेयरस्टो सुंदर को अपना कैच दे बैठे। शार्दुल ठाकुर ने खतरनाक दिख रहे बेन स्टोक्स को 46 रन पर सूर्यकुमार के हाथों आउट कर बड़ी सफलता दिलाई। इसके ठीक बाद उन्होंने कप्तान इयोन मोर्गन ने आउट कर दिया। सैम कुर्रन को हार्दिक पांड्या ने आउट कर वापस भेजा। आठवां विकेट क्रिस जॉर्डन के रूप में गिरा। 

भारत के लिए शार्दुल ने 3 विकेट झटके जबकि हार्दिक और राहुल चाहर ने 2-2 विकेट चटकाए। भुवनेश्वर कुमार को 1 विकेट मिला। 

भारत की पारी, सूर्यकुमार का अर्धशतक

रोहित शर्मा ने भारतीय पारी की शुरुआत पहली गेंद पर आदिल रशिद को छक्का लगाकर की। पहले ओवर में भारतीय टीम ने 12 रन बनाए। भारतीय टीम के पहला झटका रोहित के रूप में लगा। जोफ्रा आर्चर ने अपनी गेंद पर उनको 12 रन पर कैच कर वापस भेजा। केएल राहुल लगातार तीसरे मैच में भी रन बनाने में नाकाम रहे। 17 गेंद पर 14 रन बनाकर बेन स्टोक्स की गेंद पर वह आर्चर को गेंद थमा बैठे। भारतीय कप्तान विराट कोहली आदिल रशीद की गेंद पर आगे बढ़कर छक्का लगाने के चक्कर में 1 रन पर स्टंप हुए। 

सूर्यकुमार यादव ने अपनी पहली इंटरनेशनल टी20 पारी में दमदार अर्धशतक बनाया। 28 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से उन्होंने अपने पचास रन पूरे किए। 31 गेंद पर 57 रन बनाकर सैम कुर्रन की गेंद पर वह डाविल मलान को कैच दे बैठे। 23 गेंद पर चार चौके की मदद से 30 रन बनाकर रिषभ पंत जोफ्रा आर्चर की गेंद पर बोर्ड होकर लौटे। हार्दिक पांड्या 8 गेंद पर 11 रन बनाकर आउट हुए जबकि श्रेयस अय्यर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में  37 रन बनाकर आउट हुए। 

युजवेंद्र चहल की जगह राहुल चाहर को मौका दिया गया है जबकि चोट की वजह से इशान किशन नहीं खेलेंगे। उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन जगह दी गई है।

भारत का प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंग्टन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर 

इंग्लैंड का प्लेइंग इलेवन

जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन, बेन स्टोक्स, सैम कुर्रन, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशिद।  

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.