T20 World Cup में जो बना था पाकिस्तान के लिए विलेन, वही खिलाड़ी अब बना हीरो

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज हसन अली की काफी आलोचना हुई थी जब उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ कैच ड्राप कर दिया था जो बाद में चलकर हार का कारण बना।

Vikash GaurSun, 28 Nov 2021 07:56 AM (IST)
Hasan ALi Test में छठी बार पांच विकेट लेने में सफल रहे (फोटो ICC Twitter)

चटगांव, एपी। ICC T20 World Cup 2021 में पाकिस्तान टीम के लिए जो खिलाड़ी विलेन बना था, वही खिलाड़ी अब पाकिस्तान के लिए हीरो बन गया है। बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान ने तेज गेंदबाज हसन अली के पांच विकेट चटकाए। टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैथ्यू वेड का कैच टपकाने वाले हसन अली ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में पांच विकेट चटकाए। इस तरह हसन अली पाकिस्तान के लिए विलेन से हीरो बन गए।

हसन अली की शानदार गेंदबाजी की बदौलत शनिवार को यहां पहले टेस्ट के दूसरे दिन बांग्लादेश को पहली पारी में 330 रन पर समेटकर बिना विकेट गंवाए 145 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज आबिद अली और पदार्पण कर रहे अब्दुल्ला शफीक की मदद से पाकिस्तानी टीम बांग्लादेश से पहली पारी में 185 रन से पीछे है। स्टंप तक आबिद 93 और शफीक 52 रन बनाकर खेल रहे थे।

अच्छी स्थिति में था बांग्लादेश

मैच के दूसरे दिन की सुबह बांग्लादेश ने चार विकेट पर 253 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन तेज गेंदबाज हसन अली ने दूसरे दिन चार विकेट लिए जिससे बांग्लादेश के शेष छह विकेट महज 77 रन ही जोड़ पाए। हसन अली ने छठी बार टेस्ट क्रिकेट में पांच विकेट लेने का कारनामा किया। बांग्लादेश के लिए लिटन दास 114 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे, जिन्होंने अपना पहला शतक जड़ा।

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज में पाकिस्तान ने 3-0 से मेजबान बांग्लादेश टीम का सफाया किया था। यहां तक कि पहले टेस्ट मैच में भी पाकिस्तान की टीम अच्छी स्थिति में है और माना जा रहा है कि पाकिस्तान अगर अपनी पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा कर देता है तो फिर बांग्लादेश के लिए वापसी करना मुश्किल हो जाएगा। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.