शतक से चूकीं कप्तान हीथर नाइट, फिरकी में फंसी इंग्लैंड की टीम

भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट शतक बनाने से चूक गईं। उनको दीप्ति शर्मा ने अपनी फिरकी में फंसाया और 95 रन के निजी स्कोर पर नाइट को चलता किया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 08:04 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 08:04 AM (IST)
शतक से चूकीं कप्तान हीथर नाइट, फिरकी में फंसी इंग्लैंड की टीम
Heather Knight शतक लगाने से चूक गईं (फोटो आइसीसी ट्विटर)

ब्रिस्टल, पीटीआइ। भारतीय महिला क्रिकेट टीम बुधवार को सात साल बाद टेस्ट मैच खेलने उतरी। हालांकि, पहला दिन टीम के पक्ष में नहीं गया, क्योंकि पूरे दिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम की गेंदबाजों ने काफी संघर्ष किया, लेकिन तीसरे सत्र में भारतीय गेंदबाजों ने अपने हाथ दिखाए और मैच में वापसी करने में सफलता हासिल की। हालांकि, मेजबान टीम ने अभी भी अच्छे खासे रन स्कोरबोर्ड पर लगा दिए हैं, जिससे भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी होगी।

तीसरे सत्र में भारत की पकड़ के कारण इंग्लैंड ने यहां काउंटी ग्राउंड में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट पर 269 रन बनाए थे। उस समय सोफिया डंकले 12 और कैथरीन ब्रूंट सात रन बनाकर क्रीज पर थीं। इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट 95 रन बनाकर दीप्ति शर्मा की गेंद पर एलबीडब्यू आउट हुईं। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट ने भी 66 रन बनाए।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लॉरेन विनफील्ड हिल (35) और टॉमी ब्यूमोंट ने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े। इस साझेदारी को पदार्पण टेस्ट मैच खेल रहीं पूजा वस्त्रकार ने विनफील्ड को आउट कर तोड़ा। इसके बाद ब्यूमोंट और नाइट ने 71 रन जोड़े। ब्यूमोंट को स्नेह राणा ने शेफाली के हाथों कैच कराया। यहां से नाइट व नताली स्कीवर (42) ने 90 रन की साझेदारी की, लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाज हावी हो गईं।

स्कीवर को दीप्ति ने चलता किया। जल्द ही एमी जोंस (1) भी राणा का शिकार बनीं। भारत की ओर से स्नेह राणा ने तीन व दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लिए। माना जा रहा है कि मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम पहले सत्र में इंग्लैंड की पारी को समाप्त कर देगी और फिर मुकाबले में वापसी करने के इरादे से अच्छे रन स्कोरबोर्ड पर लगाना चाहेगी। ये मुकाबला यूज्ड पिच पर खेला जा रहा है, जिससे इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट नाखुश हैं।

chat bot
आपका साथी