इंग्लैंड ने पाकिस्तान को T20 सीरीज में भी पछाड़ा, खाली हाथ लौटेगी बाबर आजम की टीम

Eng vs Pak इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेली गई। इन दोनों सीरीजों को पाकिस्तान की टीम ने गंवा दिया है। इंग्लैंड के इस दौरे पर पाकिस्तान की टीम सिर्फ एक मैच ही जीत पाई है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 07:49 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 07:49 AM (IST)
इंग्लैंड ने पाकिस्तान को T20 सीरीज में भी पछाड़ा, खाली हाथ लौटेगी बाबर आजम की टीम
Babar Azam एक मैच ही England में जीत सके (फोटो ICC ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Eng vs Pak: इंग्लैंड के दौरे पर आई पाकिस्तान की टीम को खाली हाथ लौटना पड़ेगा, क्योंकि पाकिस्तान की टीम ने सीमित ओवरों की दोनों सीरीजों को गंवा दिया है। हालांकि, इस दौरे पर पाकिस्तान की टीम एक मैच जीतने में कामयाब रही है, लेकिन बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम के लिए ये शर्म की बात है कि इंग्लैंड की दूसरे दर्जे की टीम से वनडे सीरीज हारने के बाद टी20 सीरीज में भी बुरी तरह मात खाई है।

मंगलवार 20 जुलाई को मेजबान इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया, जो कि सीरीज डिसाइडर था। इसी मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मोहम्मद रिजवान की 76 रन की दमदार पारी के दम पर 6 विकेट खोकर 154 रन बनाए। हालांकि, इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम के खिलाफ ये रन काफी नहीं थे। ऐसा ही हुआ भी।

इंग्लैंड की टीम ने 155 रन के लक्ष्य को 20वें ओवर की चौथी गेंद पर हासिल कर लिया। हालांकि, टीम के सात विकेट गिर गए, लेकिन जेसन रॉय के बाद डेविड मलान और फिर जोस बटलर और कप्तान इयोन मोर्गन ने टीम के लिए उपयोगी रन बनाए और टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी। इस मैच को जीतकर इंग्लैंड की टीम ने टी20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की, जबकि वनडे सीरीज में मेजबान इंग्लैंड ने मेहमान टीम पाकिस्तान का सूपड़ा साफ किया था।

पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में आदिल रशीद ने 4 विकेट चटकाए, जबकि एक सफलता मोइन अली को मिली। वहीं, पाकिस्तान के लिए मोहम्मद हफीज ने 3 विकेट जरूर निकाले, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। जेसन रॉय ने 36 गेंदों में 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 64 रन की पारी खेली। इस वजह से उनको प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला, जबकि सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के लिए लियाम लिविंगस्टोन को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब मिला।

chat bot
आपका साथी