Eng vs Pak 2nd Test Day 1: बारिश की भेंट चढ़ा आधे दिन का खेल, पाकिस्तान ने बनाए 5 विकेट पर 126 रन

Eng vs Pak 2nd Test Day 1 इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला साउथैम्पटन में खेला जा रहा है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 02:22 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 11:37 PM (IST)
Eng vs Pak 2nd Test Day 1: बारिश की भेंट चढ़ा आधे दिन का खेल, पाकिस्तान ने बनाए 5 विकेट पर 126 रन
Eng vs Pak 2nd Test Day 1: बारिश की भेंट चढ़ा आधे दिन का खेल, पाकिस्तान ने बनाए 5 विकेट पर 126 रन

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला साउथैम्पटन में खेला जा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने लगातार दूसरे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बारिश की वजह से पूरे दिन में 45.4 ओवर का खेल ही हो पाया। दिन का खेल खत्म होने के समय पाकिस्तान ने 5 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए थे।  

पाकिस्तान की पहली पारी, तीसरा विकेट गिरा

साउथैम्पटन टेस्ट में पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही और महज 6 रन के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा। जेम्स एंडरसन ने 1 रन पर बल्लेबाज कर रहे शान मसूद को LBW आउट कर वापस भेजा। लंच के बाद एंडरसन ने कप्तान अजहर अली को आउट कर इंग्लैंड को दूसरा विकेट दिलाया। वो 20 रन बनाकर रोरी बर्न्स को अपना कैच दे बैठे। बारिश की वजह से खेल रोके जाने के बाद दोबारा मैदान पर आते ही पाकिस्तान को तीसरा झटका लगा। 60 रन पर खेल रहे आबिद अली को सैम कुर्रन ने बर्न्स के हाथों कैच करवाया।

असद शफीक के रूप में पाकिस्तान को चौथा झटका लगा। स्टुअर्ड ब्रॉड ने 5 रन पर उनको डॉम सिब्ले के हाथों कैच करवाया। 11 साल बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले फवाद आलम अपना खाता भी नहीं खेल पाए। वोक्स ने उनको LBW कर वापस भेजा।

फवाद की 11 साल बाद वापसी

पाकिस्तानी बल्लेबाज फवाद आलम को 11 साल बाद टेस्ट प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। साल 2009 में आखिरी बार उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम में भी दो बदलाव किए गए हैं। बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की जगह इस मैच में जैक क्राउले और सैम कुर्रन को जगह दी गई है। स्टोक्स ने पिछले दिनों निजी कारणों से सीरीज से नाम वापस लिया था।

इंग्लैंड का प्लेइंग इलेवन 

रोरी बर्न्स, डॉम सिब्ले, जैक क्राउले, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉम बेस, सैम कुर्रन, स्टुअर्ट बॉर्ड, जेम्स एंडरसन

पाकिस्तान का प्लेइंग इलेवन 

शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, असद शफीक, फवाद आलम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), यासिर शाह, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह 

इंग्लैंड ने पहले मुकाबले में पहली पारी में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए मैच जीता था। पहली पारी में पाकिस्तान ने ओपनर शान मसूद की शतकीय पारी के दम पर 326 रन बनाए थे और इंग्लैंड को पहली पारी में 219 रन पर समेटकर 107 रन की बढ़त बनाई थी। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम को महज 169 रन पर ढेर कर दिया।

जीत के लिए मिले 277 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 117 रन पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे लेकिन क्रिस वोक्स और जोस बटलर ने अर्धशतकीय पारी खेलकर मैच को अपने हक में कर लिया। वोक्स ने नाबाद 84 जबकि बटलर ने 75 रन की पारी खेली।  

🙋‍♂️ pic.twitter.com/hiFlffwlXJ— ICC (@ICC) August 12, 2020

chat bot
आपका साथी