इंग्लैंड ने T20 सीरीज में श्रीलंका का किया सूपड़ा साफ, आखिरी मैच बड़े अंतर से जीते मेजबान

Eng vs SL मेजबान इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का समापन हो चुका है। इस सीरीज में मेहमान टीम श्रीलंका को इंग्लैंड की टीम ने क्लीन स्वीप कर दिया है। आखिरी मैच इंग्लैंड ने बड़े अंतर से जीता है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 27 Jun 2021 08:05 AM (IST) Updated:Sun, 27 Jun 2021 08:05 AM (IST)
इंग्लैंड ने T20 सीरीज में श्रीलंका का किया सूपड़ा साफ, आखिरी मैच बड़े अंतर से जीते मेजबान
इंग्लैंड को तीसरे टी20 मैच में भी जीत मिली है

साउथैंप्टन, रायटर्स। इंग्लैंड ने शनिवार को यहां सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच में श्रीलंका को 89 रनों से शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से जीतकर मेहमान टीम का क्लीन स्वीप कर दिया। श्रीलंका की टीम पिछली कुछ सीरीजों में खराब प्रदर्शन करती आ रही है। ये सिलसिला इंग्लैंड की सरजमीं पर भी नहीं रुका है और टीम ने टी20 सीरीज के तीनों मुकाबले हराकर क्लीन स्वीप झेला है।

सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और मेजबान टीम को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक नहीं पाए। इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 180 रन बनाए। टीम के लिए सर्वाधिक रन डेविड मलान (76 रन, 48 गेंद, पांच चौके, चार छक्के) ने बनाए जबकि उनका अच्छा साथ जॉनी बेयरस्टो (51 रन, 43 गेंद, पांच चौके, एक छक्का) ने दिया।

श्रीलंका के लिए दुश्मंता चमीरा ने 17 रन देकर चार विकेट झटके। जवाब में श्रीलंका की टीम 18.5 ओवर में 91 रनों पर ढेर होकर मैच हार गई। मेहमान टीम के लिए बिनुरा फर्नाडो ने सर्वाधिक 20 रन बनाए, जबकि डेविड विली ने तीन और सैम कुर्रन को दो विकेट हासिल हुए। दोनों देशों के बीच अब वनडे सीरीज मंगलवार से शुरू होगी। श्रीलंका की टीम की बल्लेबाज और गेंदबाजी दोनों ही इस समय लय में नहीं है। 

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में 48 गेंदों पर 76 रन की पारी खेलने वाले डेविड मलान को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। वहीं, सैम कुर्रन को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब मिला। उन्होंने सीरीज के तीन मैचों में 5 विकेट हासिल किए और बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने तीन मैचों की दो पारियों में कुल 25 रन बनाए, जिसमें दो चौके और एक छक्का जड़ा। अब दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है।

chat bot
आपका साथी