'सहवाग' स्टाइल में खेली 327 रन की नाबाद रिकॉर्ड पारी, 48 चौके और 5 छक्के जमा रचा इतिहास

वेलिंगटन फायरबर्ड्स (Wellington Firebirds) के लिए खेलने वाले कॉन्वे ने वेलिंग्टन में खेले जा रहे मुकाबले में तीसरे दिन नाबाद 327 रन की पारी खेल टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 31 Oct 2019 01:07 PM (IST) Updated:Thu, 31 Oct 2019 07:50 PM (IST)
'सहवाग' स्टाइल में खेली 327 रन की नाबाद रिकॉर्ड पारी, 48 चौके और 5 छक्के जमा रचा इतिहास
'सहवाग' स्टाइल में खेली 327 रन की नाबाद रिकॉर्ड पारी, 48 चौके और 5 छक्के जमा रचा इतिहास

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे (Devon Conway) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए घरेलू टूर्नामेंट प्लंकेट शील्ड में नाबाद तिहरा शतक जड़ सबका ध्यान खींचा है। वेलिंगटन फायरबर्ड्स (Wellington Firebirds) के लिए खेलने वाले कॉन्वे ने वेलिंग्टन में खेले जा रहे मुकाबले में तीसरे दिन नाबाद 327 रन की पारी खेल टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

न्यूजीलैंड के घरेलू टूर्नामेंट प्लंकेट शील्ड में वेलिंगटन फायरबर्ड्स (Wellington Firebirds) और केंटरबरी के बीच चार दिवसीय मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में केंटरबरी की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। वेलिंगटन फायरबर्ड्स की टीम ने कॉन्वे के नाबाद तिहरे शतक के दम पर 118 ओवर में 7 विकेट पर 525 रन बनाकर पहली पारी घोषित की।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेलिंगटन फायरबर्ड्स ने शानदार गेंदबाजी करते हुए केंटरबरी की टीम के महज 186 रन पर 6 विकेट गिरा दिए थे। पहली पारी के आधार पर वेलिंगटन फायरबर्ड्स की टीम के पास अभी भी 296 रन की बढ़त हासिल है।

सहवाग स्टाइल में कॉन्वे का तिहरा शतक

वेलिंगटन फायरबर्ड्स के बल्लेबाज कॉन्वे ने आतिशी पारी खेलते हुए अपना शतक पूरा किया था। महज 138 गेंद पर शतक जमाने वाले कॉन्वे ने 233वीं गेंद पर अपना दोहरा शतक बनाया। इस दौरान उन्होंने 31 चौके और 3 छक्के जमाए। पारी घोषित किए जाने के वक्त उन्होंने 352 गेंद पर 327 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 48 चौके और 5 छक्के लगाए।

डेवोन कॉन्वे ने तिहरा शतक जड़ बनाए कई रिकॉर्ड

वेलिंगटन फायरबर्ड्स की तरफ से पहला विकेट गिरने के बाद मैदान पर उतरे डेवोन कॉन्वे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए तिहरा शतक जमाया। यह उनके फर्स्टक्लास करियर का सर्वाधिक स्कोर है। इससे पहले उन्होंने 205 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली थी। कॉन्वे ने 327 रन की नाबाद पारी खेली यह वेलिंग्टन की तरफ से किसी भी बल्लेबाजी की सबसे बड़ी पारी है। इससे पहले 316 रन सर्वाधिक स्कोर था।

chat bot
आपका साथी