IPL 2020 DC vs SRH: हैदराबाद ने दिल्ली को 15 रन से हराया, दर्ज की टूर्नामेंट में पहली जीत

IPL 2020 DC vs SRH IPL 2020 के 11वें मैच में हैदराबाद की टीम ने दिल्ली को 15 रन से हरा खाता खोला। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 4 विकेट पर 162 रन बनाए थे। दिल्ली की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 147 रन ही बना पाई।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 05:21 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 11:31 PM (IST)
IPL 2020 DC vs SRH: हैदराबाद ने दिल्ली को 15 रन से हराया, दर्ज की टूर्नामेंट में पहली जीत
DC vs SRH IPL 2020 Match Live

नई दिल्ली, जेएनएन। DC vs SRH IPL 2020 इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का 11वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबू धाबी में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 162 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 147 रन ही बना पाई। 15 रन से मुकाबला जीतकर हैदराबाद ने टूर्नामेंट में अपना खाता खोला।

IPL 2020 DC vs SRH Match LIVE स्कोरकार्ड

दिल्ली का टॉप आर्डर नहीं चला, शॉ व अय्यर रहे नाकाम  

हैदराबाद के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दिल्ली को ओपनर पृथ्वी शॉ को पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही चलता कर दिया। महज 2 रन बनाकर वह विकेट के पीछे जॉनी बेयरस्टो को कैच दे बैठे। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 21 गेंदों पर 17 रन की पारी खेली और श्रेयस अय्यर की गेंद पर समद द्वारा लपके गए। शिखर धवन ने 34 रन की पारी खेली और राशिद खान ने उन्हें बेयरस्टो के हाथों कैच करवा दिया। 

टीम को चौथा झटका शिमरोन हेटमायर के रूप में लगा। हेटमायर 12 गेंदों में 21 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हुए। टीम को पांचवां झटका रिषभ पंत के रूप में लगा जो 27 गेंदों में 28 रन बनाकर राशिद खान का शिकार बने। मार्कस स्टोइनिस के रूप में टीम को छठा झटका लगा। टी नटराजन ने 11 रन के स्कोर पर उनको LBW कर वापस भेजा। आखिरी ओवर में अक्षर पटेल को खलील अहमद ने 5 रन पर बोल्ड कर मैच पूरी तरह से अपने कब्जे में कर लिया। 

हैदराबाद की पारी, मिली सधी शुरुआत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए डेविड वार्नर और जॉनी बेयरेस्टो ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली। दोनों ने पावरप्ले के 6 ओवर में बिना विकेट खोकर 38 रन बनाए। वार्नर और बेयरेस्टो ने टीम के लिए 9.3 ओवर में 77 रन जोड़े, लेकिन वार्नर 33 गेंदों में 45 रन बनाकर अमित मिश्रा की गेंद पर कैच आउट हो गए हैं। मिश्रा ने अगले ही ओवर में मनीष पांडे को 3 रन के निजी स्कोर पर चलता किया।

हैदराबाद की ओर से जॉनी बेयरेस्टो ने 44 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से अर्धशतक बनाया। हालांकि, 53 रन के निजी स्कोर पर वे रबाडा की गेंद पर कैच आउट हो गए। केन विलियमसन 26 गेंदों में 41 रन बनाकर आउट हुए। अब्दुल समद 11 रन बनाकर और अभिषेक शर्मा 1 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली की ओर से कगिसो रबाडा और अमित मिश्रा ने दो-दो विकेट चटकाए। 

शिमरोन हेयमायर 12 गेंद पर 21 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर मनीष पांडे को अपना कैच दे बैठे।

दोनों टीमों में हुए बदलाव      

इस मुकाबले के लिए दिल्ली कैपिटल्स में एक बदलाव किया, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने टीम में दो बदलाव किए। दिल्ली ने इशांत शर्मा को टीम में शामिल किया, जबकि आवेश खान को बाहर किया। वहीं, हैदराबाद ने 18 साल के युवा अब्दुल समद के साथ-साथ केन विलियमसन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी। हैदराबाद ने मोहम्मद नबी और रिद्धिमान साहा को बाहर रखा।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबादा, एनरिच नॉर्त्जे और इशांत शर्मा।  

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और टी नटराजन।

chat bot
आपका साथी