CSK vs RCB IPL 2021: कोहली की टीम को मिली लगातार दूसरी हार, सुपर किंग्स ने 6 विकेट से जीता मुकाबला

CSK vs RCB Live IPL 2021 आइपीएल के 14वें सीजन के दूसरे चरण में RCB की टीम को लगातार दूसरी हार मिली। चेन्नई के सामने टीम ने 157 रन का लक्ष्य रखा था। टीम ने 18.1 ओवर में 4 विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली।

Sanjay SavernFri, 24 Sep 2021 05:47 PM (IST)
आइपीएल में आज सीएसके और आरसीबी का सामना। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। CSK vs RCB IPL 2021 35th match: शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आइपीएल 2021 का 35वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। इस मैच में सीएसके के कप्तान धौनी ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मुकाबले में आंधी की वजह से 7 बजे की जगह टास साढ़े सात बजे किया गया और मैच की शुरुआत 15 मिनट की देरी से हुई।

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके के खिलाफ 20 ओवर में 6 विकेट पर 156 रन बनाए। सीएसके की टीम ने 4 विकेट खोकर 18.1 ओवर में जीत दर्ज कर अंक तालिका में टाप पोजिशन हासिल किया।  रितुराज (38), डुप्लेसिस (31) और अंबाती रायडु (32) ने अहम पारी खेली जबकि सुरेश रैना (17) और कप्तान धौनी (11) ने टीम को जीत तक पहुंचाया।

सीएसके की बल्लेबाजी फिर लाजवाब

सीएसके का पहला विराट रितुराज गायकवाड़ के तौर पर गिरा जो 38 रन बनाकर चहल का शिकार बने तो वहीं फाफ डुप्लेसिस को मैक्सवेल ने 31 रन पर पवेलियन वापस भेज दिया। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 71 रन की अच्छी साझेदारी हुई। मोइन अली को 23 रन पर हर्षल पटेल ने कोहली के हाथों कैच आउट करवा दिया। अंबाती रायुडू को 32 रन पर हर्षल पटेल ने एबी के हाथों कैच आउट करवा दिया। 

आरसीबी  की बल्लेबाजी, कोहली व पडीक्कल के अर्धशतक

आरसीबी को कप्तान कोहली और देवदत्त पडीक्कल ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले में पहले विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की। 12 वें ओवर में टीक का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया। दोनों ने अर्धशतक ठोका। दोनों के बीच 111 रनों की साझेदारी को ड्वेन ब्रावो ने विराट कोहली को आउट करके तोड़ी। कोहली ने 53 रनों की पारी खेली। 17वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर शार्दुल ने दो झटका दिया। एबी डिविलियर्स 12 और देवदत्त पडीक्कल 70 रन बनाकर आउट हुए। टिम डेविड एक रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर आउट हुए। मैक्सवेल 11 रन पर ब्रावो की गेंद पर आउट हो गए। हर्षल पटेल भी तीन रन बनाकर ब्रावो की गेंट पर अपना विकेट गंवा बैठे। सीएसके की तरफ से ब्रावो ने तीन, शार्दुल ठाकुर ने दो जबकि दीपक चाहर ने एक विकेट लिए। 

आरसीबी की टीम में दो बदलाव

सीएसके के खिलाफ इस मैच के लिए विराट कोहली की टीम में दो बदलाव हुए। सचिन बेबी की वजह प्लेइंग इलेवन में नवदीप सैनी जबकि काइल जैमीसन की जगह अंतिम ग्यारह में टिम डेविड को शामिल किया गया। वहीं सीएसके इस मैच में बिना किसी बदलाव के उतरी है। 

सीएसके की प्लेइंग इलेवन- 

रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, मोइन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, एम एस धौनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोस हेडलवुड। 

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन-

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, एसआर भरत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, टिम डेविड, वानेंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मो. सिराज, नवदीप सैनी, युजवेंद्रा चहल। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.