CSK vs PBKS IPL 2021 Match: चेन्नई ने पंजाब को 6 विकेट से हराया, हासिल की पहली जीत

IPL 2021 CSK vs PBKS इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के आठवें मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से हरा दिया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 106 रन बनाए। 107 रन के लक्ष्य को चेन्नई ने 15.4 ओवर में हासिल कर लिया।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:16 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:48 PM (IST)
CSK vs PBKS IPL 2021 Match: चेन्नई ने पंजाब को 6 विकेट से हराया, हासिल की पहली जीत
CSK vs PBKS IPL 2021 Match LIVE:

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021 CSK vs PBKS:  आइपीएल के 14वें सीजन के आठवें मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को छह विकेट से हरा दिया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धौनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 106 रन बनाए। 107 रन के लक्ष्य को चेन्नई की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 15.4 ओवर में हासिल कर लिया। यह इस सत्र में चेन्नई की पहली जीत है। 

IPL 2021 8th Match LIVE स्कोरकार्ड

चेन्नई की बल्लेबाजी, रितुराज सस्ते में आउट

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई के लिए रितुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस की ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतरी। पिछले मैच के हीरो अर्शदीप सिंह ने रितुराज को 5 रन के स्कोर पर दीपक हुड्डा के हाथों कैच करवाया। मोइन अली को 46 रन पर मुरुगन अश्विन ने चलता किया। सुरैश रैना को शमी ने आठ रन पर आउट किया। इसके अगले ही गेंद पर अंबाती रायुडू डक पर पवेलियन लौट गए। फाफ डुप्लेसिस 36 और सैम कुर्रन पांच रन बनाकर नाबाद रहे।

पंजाब की पारी, गिरे 7 विकेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स को पहला झटका पहले ही ओवर में लगा जब मयंक अग्रवाल पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। उनको दीपक चाहर ने पवेलियन भेजा। दूसरी सफलता सीएसके को रन आउट के रूप में मिली। केएल राहुल 5 रन बनाकर रवींद्र जडेजा के थ्रो के चलते रन आउट हो गए। क्रिस गेल के रूप में पंजाब को तीसरा झटका लगा जो दीपक चाहर की गेंद 10 रन बनाकर जडेजा के हाथों कैच आउट हुए। 

इसी ओवर में दीपक चाहर ने निकोलस पूरन को भी फंसाया, जो खाता भी नहीं खोल पाए। पांचवां विकेट दीपक चाहर ने सीएसके को दिलाया। उन्होंने दीपक हुड्डा को 10 रन के निजी स्कोर पर फाफ डुप्लेसिस के हाथों कैच आउट कराया। दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी की और अपने 4 ओवर के कोटे में सिर्फ 14 रन खर्च किए और चार अहम विकेट अपने नाम किए। ये उनके आइपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

छठा झटका पंजाब किंग्स को झाय रिचर्डसन के रूप में लगा जो 15 रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर बोल्ड हो गए। 7वीं सफलता सीएसके को मुरुगन अश्विन के रूप में मिली, जो 14 गेंदों में 6 रन बनाकर ड्वेन ब्रावो की गेंद पर फाफ डुप्लेसिस के हाथों कैच आउट हुए। आठवीं विकेट पंजाब की शाहरुख खान के रूप में गिरी जो 36 गेंदों में 47 रन बनाकर सैम कुर्रन की गेंद पर जडेजा के हाथों कैच आउट हुए। शमी 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, झाय रिचर्डसन, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धौनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सैम कुर्रन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर।

CSK vs PBKS Head to Head

पंजाब की टीम और चेन्नई की टीम के बीच आइपीएल में कुल 23 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 14 मुकाबले चेन्नई सुपर किंग्स ने जीते हैं, जबकि पंजाब किंग्स को 9 बार जीत मिली है। हालांकि, पिछले पांच मैचों में पंजाब की टीम का रिकॉर्ड एमएस धौनी की सीएसके के खिलाफ काफी खराब है। पिछले पांच मैचों में सिर्फ एक ही मैच पंजाब किंग्स सीएसके के खिलाफ जीतने में सफल हुई है। वहीं, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों टीमों के रिकॉर्ड की बात करें तो पंजाब किंग्स जीत प्रतिशत के मामले में सीएसके से थोड़ी आगे है।

chat bot
आपका साथी