CSK vs KKR: जडेजा ने आखिरी गेंद पर छक्का लगा चेन्नई को दिलाई जीत, 6 विकेट से हारी कोलकाता

कोलकाता पर जीत के बाद चेन्नई के बल्लेबाज सैम कुर्रन और रवींद्र जडेजा (फोटो ट्विटर पेज CSK)
Publish Date:Thu, 29 Oct 2020 06:00 PM (IST) Author: Vikash Gaur

नई दिल्ली, जेएनएन। CSK vs KKR इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 49वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से हो रहा है। इस मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में कोलकाता की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नितीश राणा के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने आखिरी गेंद पर रवींद्र जडेजा के चौके के दम पर 6 विकेट से जीत दर्ज की। 

IPL 2020 CSK vs KKR Match LIVE स्कोरकार्ड

चेन्नई की पारी, रितुराज का अर्धशतक, जडेजा का विजयी छक्का 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम के लिए शेन वॉटसन और रितुराज गायकवाड़ ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने मिलकर पावरप्ले में 44 रन जोड़े। टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी कर रहे वरुण चक्रवर्ती ने शेन वॉटसन का विकेट हासिल किया। रिंकू सिंह ने 19 गेंद पर 14 रन बनाकर खेल रहे इस बल्लेबाज का विकेट हासिल किया। 

37 गेंद पर 4 चौके और दो छक्के की मदद से रितुराज गायकवाड़ ने अर्धशतक जमाया। यह टूर्नामेंट में उनका लगातार दूसरा अर्धशतक है। पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ भी उन्होंने हाफ सेंचुरी लगाई थी। टीम का दूसरा विकेट अंबाती रायुडू के रूप में गिरा। 38 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर वह सुनील नरेन को कैच दे बैठे। सीजन में लगातार दूसरी वरुण चक्रवर्ती ने महेंद्र सिंह धौनी को बोल्ड कर वापस भेजा। 

रवींद्र जडेजा ने आखिर में आकर 11 गेंद पर 31 रन की पारी खेलकर टीम को जीत तक पहुंचाया। जडेजा ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाते हुए टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई। 

कोलकाता की पारी, राणा का अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम को शुभमन गिल और नितीश राणा ने सधी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले 7 ओवर में 52 रन बटोरे। हालांकि, अगले ही ओवर में शुभमन गिल 17 गेंदों में 26 रन बनाकर करन शर्मा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। सुनील नरेन नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे, लेकिन 7 रन बनाकर मिचले सैंटनर की गेंद पर रवींद्र जडेजा के हाथों कैच आउट हुए।

केकेआर को तीसरा झटका रिंकू सिंह के रूप में लगा जो 11 रन बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर अंबाती रायुडू के हाथों कैच आउट हुए। नितीश राणा ने 44 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। राणा 87 रन की पारी खेलकर लुंगी नगिदी की गेंद पर सैम कुर्रन के हाथों कैच आउट हुए। कप्तान इयोन मोर्गन के रूप में टीम को पांचवां झटका लगा जो 15 रन बनाकर लुंगी नगिदी का शिकार बने। कोलकाता की ओर से दिनेश कार्तिक 21 और राहुल त्रिपाठी 3 रन बनाकर नाबाद रहे।

चेन्नई की टीम ने इस मैच में तीन बदलाव किए हैं। फाफ डुप्लेसिस, इमरान ताहिर और मोनू कुमार को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया है, जबकि शेन वॉटसन लुंगी नगिदी और करन शर्मा की टीम में वापसी हुई है। कोलकाता की टीम में भी एक बदलाव देखने को मिला है। केकेआर ने रिंकू सिंह को प्रसिद्ध कृष्णा की जगह मौका मिला है। पैट कमिंस ने 72 रन पर क्लीन बोल्ड कर रितुराज को वापस भेजा ।

चेन्नई सुपर किंग्स की  प्लेइंग इलेवन

रितुराज गायकवाड़, शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, एमएस धौनी (कप्तान और विकेटकीपर), सैम कुर्रन, एन जगदीशन, रवींद्र जडेजा, मिचेल सैंटनर, दीपक चाहर, करन शर्मा और लुंगी नगिदी।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), सुनील नरेन, पैट कमिंस, रिंकू सिंह, लॉकी फर्ग्युसन, कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती।

ये मैच कोलकाता की टीम के लिए आइपीएल 2020 के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए काफी अहम है। चेन्नई की टीम प्लेऑफ की रेस से पूरी तरह से बाहर हो गए है। ऐसे में CSK टीम कोलकाता के प्लेऑफ की राह में रोड़ा बना सकती है।

IPL 2020 में इससे पहले दोनों टीमों के बीच एक मैच खेला जा चुका है। उस मैच में एमएस धौनी की कप्तानी वाली टीम को 10 रन से हार झेलनी पड़ी थी। ऐसे में चेन्नई के पास आइपीएल के 13वें सीजन में कोलकाता से बदला लेने का मौका है। अगर चेन्नई की टीम ये मुकाबला जीतने में कामयाब होती है तो फिर प्लेऑफ की रेस और भी ज्यादा दिलचस्प हो जाएगी और कोलकाता के लिए आगे की राह कठिन हो जाएगी।

CSK vs KKR Head to Head

IPL के इतिहास में दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 22 मैच खेले गए हैं। इनमें से 13 मैच चेन्नई सुपर किंग्स ने जीते हैं, जबकि 8 मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत नसीब हुई है। वहीं, एक मैच दोनों टीमों के बीच बेनतीजा रहा है। पिछले 5 मैचों की बात करें तो चेन्नई ने 3 मुकाबले जीते हैं, जबकि दो बार कोलकाता ने बाजी मारी है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.