IPL 2021 CSK vs DC: रिषभ ने पास कर ली कप्तानी की बड़ी परीक्षा, पहले ही मैच में Dhoni को हराया

CSK vs DC IPL 2021 इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में रिषभ पंत की कप्तानी धौनी पर भारी पड़ी और सीएसके को हार मिली।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 05:47 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 11:14 PM (IST)
IPL 2021 CSK vs DC: रिषभ ने पास कर ली कप्तानी की बड़ी परीक्षा, पहले ही मैच में Dhoni को हराया
IPL 2021 CSK vs DC match live

नई दिल्ली, जेएनएन। CSK vs DC IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान रिषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में चेन्नई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 188 रन बनाए। दिल्ली को जीत के लिए 189 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया और 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली। 

रिषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली की टीम की शुरुआत शानदार रही और इस टीम ने सीएसके जैसी शानदार टीम को हराने में सफलता हासिल की। दिल्ली ने 18.4 ओवर में 190 रन बनाए और टीम की जीत में पृथ्वी शॉ और शिखर धवन की अर्धशतकीय पारी का बड़ा योगदान रहा। 

IPL 2021 CSK vs DC Match LIVE स्कोरकार्ड 

दिल्ली की पारी, पृथ्वी शॉ व धवन के अर्धशतक

धवन और पृथ्वी शॉ ने दिल्ली को शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए दोनों के बीच 138 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को ड्वेन ब्रावो ने तोड़ा और पृथ्वी शॉ को 72 रन पर आउट किया। शिखर धवन को 85 रन पर शार्दुल ठाकुर ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। पृथ्वी शॉ ने 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया तो वहीं गब्बर ने भी 35 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। रिषभ पंत ने नाबाद 15 रन की पारी खेली जबकि स्टॉयनिस 14 रन बनाकर आउट हुए। 

चेन्नई की पारी, रैना की फिफ्टी

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को दूसरे ही ओवर में पहला झटका लगा, जब फाफ डुप्लेसिस बिना खाता खोले आवेश खान की गेंद पर lbw आउट हो गए। तीसरे ओवर की पहली गेंद पर दूसरे ओपनर रितुराज गायकवाड़ भी आउट हो गए। उनको 5 रन के निजी स्कोर पर क्रिस वोक्स ने शिखर धवन के हाथों कैच आउट कराया। तीसरा विकेट मोइन अली के रूप में गिरा। मोइन को आर अश्विन ने 36 रन के निजी स्कोर पर चलता किया।

सुरेश रैना ने महज 32 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। चौथी सफलता दिल्ली को टॉम कुर्रन ने दिलाई। उन्होंने 23 रन के निजी स्कोर पर अंबाती रायुडू को शिखर धवन के हाथों कैच आउट कराया। सुरेश रैना ने अच्छी पारी खेली, लेकिन वे 54 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। आवेश खान ने एमएस धौनी को दूसरी ही गेंद पर चलता किया, जो खाता भी नहीं खोल सके। सैम कुर्रन 15 गेंदों में 34 रन बनाकर पारी की आखिरी गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

इस मुकाबले के लिए दिल्ली की टीम ने चार विदेशी खिलाड़ियों के रूप में शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स और टॉम कुर्रन को चुना। वहीं, चेन्नई की टीम ने फाफ डुप्लेसिस, मोइन अली, सैम कुर्रन और ड्वेन ब्रावो को चुना।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, क्रिस वोक्स, आर अश्विन, अमित मिश्रा, टॉम कुर्रन और आवेश खान।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

रितुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, फाफ डुप्लेसिस, सुरेश रैना, एमएस धौनी (कप्तान और विकेटकीपर), मोइन अली, सैम कुर्रन, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर।

chat bot
आपका साथी