CPL 2021 की चैंपियन बनी ड्वेन ब्रावो की टीम, पहली बार जीता खिताब

CPL 2021 की चैंपियन टीम का एलान हो गया है। सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने सीपीएल के इस सीजन का खिताब अपने नाम किया है। ड्वेन ब्रावो की कप्तानी वाली टीम ने आंद्रे फ्लेचर की कप्तानी वाली टीम को हराया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 09:46 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 09:46 AM (IST)
CPL 2021 की चैंपियन बनी ड्वेन ब्रावो की टीम, पहली बार जीता खिताब
CPL 2021 Champion टीम सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स है

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कैरेबियन प्रीमियर लीग यानी सीपीएल के 9वें सीजन का समापन बुधवार 15 सितंबर (स्थानीय समयानुसार) हो गया। सीपीएल 2021 के फाइनल में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स का सामना सेंट लूसिया किंग्स के साथ हुआ। इस खिताबी भिड़ंत में बाजी ड्वेन ब्रावो की कप्तानी वाली सेंट किट्स की टीम ने मारी और अपना पहला सीपीएल खिताब जीता।

सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स और सेंट लूसिया किंग्स के बीच खेला गया सीपीएल 2021 का फाइनल हाई स्कोरिंग नहीं था, लेकिन खिताबी मैच रोमांच भरा रहा, क्योंकि आखिरी गेंद पर सेंट किट्स की टीम को जीत मिली, जब डोमिनिक ड्रैक्स ने केसरिक विलियम्स की गेंद पर एक रन लिया।

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए आंद्रे फ्लेचर की कप्तानी वाली टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 159 रन बनाए थे, जिसमें रोवमैन पावेल और रोस्टन चेज ने 43-43 रन की पारी खेली थी। वहीं, 21 गेंदों में 39 रन की ताबड़तोड़ पारी कीमो पाल ने खेली थी। वहीं, सेंट किट्स की ओर से फवाद अहमद और नसीम शाह ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

उधर, 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट किट्स की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और टीम के 2 बल्लेबाज 26 रन पर आउट हो गए थे। हालांकि, इसके बाद जोशुआ डिसिल्वा और शेरफन रदरफोर्ड ने पारी को संभाला और स्कोर को 70 के पार पहुंचाया। यहां से टीम को मोमेंटम मिल चुका था, जो कि जीत में तब्दील हुआ।

ड्वेन ब्रावो की कप्तानी वाली टीम सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने भले ही आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की हो, लेकिन डोमिनिक ड्रैक्स की 48 रन की पारी, जोशुआ डिसिल्वा की 37 रन की पारी और शेरफर रदरफोर्ड की 25 रन की पारी और फेबियन एलन की 20 रन की पारी अहम रही, जो जीत का कारण बनी।

आपको बता दें, सेंट किंट्स एंड नेविस पैट्रियट्स का ये पहली सीपीएल खिताब है, लेकिन इससे पहले साल 2017 में टीम खिताब के करीब जरूर पहुंची थी, लेकिन सीपीएल 2017 की विजेता टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स रही थी। फाइनल मैच में सेंट किट्स को हार का सामना करना पड़ा था।

chat bot
आपका साथी