Ban vs Aus: महज 108 रन पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया की टीम, बांग्लादेश ने टी20 में दर्ज की ऐतिहासिक जीत

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 7 विकेट पर 131 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 108 रन पर ढेर हो गई। टी20 इतिहास में यह पहला मौका है जब बांग्लादेश की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल की है।

Viplove KumarTue, 03 Aug 2021 09:44 PM (IST)
बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 में पहली बार हराया- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इतिहास में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए दमदार जीत की है। मंगलवार को खेले गए पहले टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 7 विकेट पर 131 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में शानदार गेंदबाजी के आगे पूरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 108 रन पर ही ढेर हो गई। मेजबान टीम ने 23 रन से जीत हासिल कर 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। टी20 इतिहास में यह पहला मौका है जब बांग्लादेश की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल की है।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 15 रन पर ही सौम्य सरकार के रूप में पहला झटका लगा। शाकिब अल हसन और मोहम्मद नईम ने टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन 30 रन पर एडम जंपा ने नईम को बोल्ड कर दिया।

कप्तान महमुदुल्लाह 20 गेंद पर 20 रन बनाकर आउट हुए और टीम के बड़े स्कोर को जोरदार झटका लगा। एक छोर पर शाकिब जमे रहे और दूसरे छोर से विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। 33 गेंद पर 36 रन बनाकर शाकिब भी जोस हेजलवुड की गेंद पर बोर्ड हो गए। 20 ओवर में बांग्लादेश की टीम 7 विकेट पर 131 रन बनाने में कामयाब हुई। हेजलवुड ने 3 जबकि मिशेल स्टार्क ने दो बल्लेबाजों को आउट किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रलिया की टीम की बल्लेबाज पूरी तरह से नाकाम नजर आई। टीम के 7 बल्लेबाज को दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाए। मिशेल मार्श अकेले संघर्ष किया और 45 गेंद पर 45 रन बनाए। नसुम अहमद ने 4 ओवर में 19 रन देकर चार विकेट चटकाए और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस ऐतिहासिक जीत के हीरो बने।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.