Ban vs SL T20WC 2021: श्रीलंका ने मारी बाजी, बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया

Ban vs SL T20WC 2021 श्रीलंका की टीम ने सुपर 12 के मुकाबले में जोरदार शुरुआत करते हुए बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका की जीत में टीम के बल्लेबाजों भानुका राजपक्षे और चरिथ असलंका का अहम योगदान रहा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 02:31 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 07:08 PM (IST)
Ban vs SL T20WC 2021: श्रीलंका ने मारी बाजी, बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया
श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Ban vs SL T20WC 2021 Live: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के 15वें मैच में बांग्लादेश का सामना शारजाह में श्रीलंका के साथ हुआ। इस मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टास जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहली पारी में बांग्लादेश की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए मुश्फिकुर रहीम और मो. नईम की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 171 रन बनाए और श्रीलंका को जीत के लिए 172 रन बनाने थे। दूसरी पारी में श्रीलंका की टीम ने असलंका व भानुका की अर्धशतकीय पारी की मदद से 18.5 ओवर में 5 विकेट पर 172 रन बनाकर मैच में 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली। श्रीलंका को अपने पहले ही लीग मैच में जोरदार जीत मिली। 

श्रीलंका की पारी, चरिथ असलंका व भानुका राजपक्षे के अर्धशतक

दूसरी पारी में श्रीलंका की टीम को पहला झटका कुशल परेरा के रूप में लगा जिन्हें नासुम अहमद ने एक रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। पथुम निशंका को शाकिब अल हसन ने 24 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया तो वहीं अविष्का फर्नांन्डो बिना खाता खोले ही शाकिब की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। वानेंदु हसरंगा को सैफुद्दीन ने 6 रन के स्कोर पर कैच आउट करवा दिया। भानुका राजपक्षे ने 31 गेंदों पर 3 छक्के व इतने ही चौकों की मदद से 53 रन की पारी खेली और टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। वहीं चरिथ असलंका ने 5 छक्के व 5 चौकों की मदद से नाबाद 80 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। 

बांग्लादेश की पारी, मुश्फिकुर रही व मो. नईम के अर्धशतक

बांग्लादेश की टीम ने पहला विकेट 40 रन के स्कोर पर गंवाया और टीम के ओपनर बल्लेबाज लिटन दास ने अपना विकेट लाहिरु कुमारा की गेंद पर गंवा दिया। लिटन दास ने 16 गेंदों पर 16 रन की पारी खेली। वहीं इस टीम का दूसरा विकेट करुणारत्ने ने लिया और शाकिब अल हसन को 10 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। आफिर हुसैन ने 7 रन बनाए और रन आउट हो गए। तो वहीं ओपनर बल्लेबाज मो. नईम ने 52 गेंदों पर 6 चौकों की मदद ने 62 रन की पारी खेली तो वहीं रहीम ने 37 गेंदों पर 2 छक्के व 5 चौकों की मदद से नाबाद 57 रन की पारी खेलकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। श्रीलंका की तरफ से करुणारत्ने, बिनरा और लाहिरू को एक-एक सफलता मिली। 

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

दसून शनाका (कप्तान), कुसल परेरा, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजापक्षा, चरिथ असलंका, वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुश्मांता चमीरा, लाहिरु कुमारा, बिनुरा फर्नांडो, पथुम निसंका। 

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

महमुदुल्लाह (कप्तान), मोहम्मद नईम, लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, आफिफ हुसैन, नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन, नासुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन।

chat bot
आपका साथी