Ind vs Pak: रोहित व धवन के शतक के दम पर भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप के सुपर फोर में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने शिखर धवन व रोहित शर्मा की शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान को 9 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने शोएब मलिक की अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट पर 237 रन बनाए।

भारत को ये मैच जीतने के लिए 238 रन बनाने थे जिसे टीम इंडिया ने 9 विकेट शेष रहते ही बना लिया। भारतीय टीम ने 39.3 ओवर में एक विकेट पर 238 रन बनाए। यह विकेटों के लिहाज से वनडे क्रिकेट में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी जीत है। इस जीत के साथ भारत ने फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली। इस मैच में शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

धवन और रोहित ने लगाए शतक

पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में भारत को पहला विकेट शिखर धवन के तौर पर गिरा। धवन ने 100 गेंदों का सामना करते हुए 114 रन बनाए। वो रन आउट हो गए। पहले विकेट के लिए धवन और रोहित के बीच 210 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी हुई। कप्तान रोहित शर्मा ने 119 गेंदों पर 111 रन की नाबाद पारी खेली। अंबाती रायडू भी 12 रन बनाकर नाबाद रहे। 

शोएब मलिक ने खेली अर्धशतकीय पारी

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने पाकिस्तान को पहला झटका दिया, उन्होंने शानदार फॉर्म में चल रहे इमाम उल हक को LBW आउट किया। इसके बाद कुलदीप यादव ने फखर जमां को एलबीडबल्यू आउट कर दूसरा झटका दिया। पाकिस्तान की बल्लेबाजी की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले बाबर आजम रन आउट हुए, हालांकि इसमे गलती पाक कप्तान सरफराज की थी। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को कुलदीप यादव ने 44 रन पर रोहित शर्मा के हाथों कैच करवा दिया। सरफराज ने शोएब मलिक के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने शोएब मलिक को धौनी के हाथों कैच आउट करवा पाकिस्तान टीम को 5वां झटका दिया। शोएब मलिक ने 90 गेंदों पर 78 रन की पारी खेली। 

युजवेंद्र चहल ने टीम इंडिया को छठी सफलता दिलाई, उन्होंने खतरनाक दिख रहे आसिफ को क्लीन बोल्ड कर पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया। शादाब खान को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 10 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। मो. नवाज 15 और हसन अली 2 रन बनाकर नाबाद रहे। 

भारत की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए। 

भारत के 11 खिलाड़ी

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

Here's our Playing XI for the match.#INDvPAK pic.twitter.com/bbAtRvb87a

पाकिस्तान के 11 खिलाड़ी

सरफराज अहमद (कप्तान), इमाम उल हक, फखर जमां, बाबर आजम, शोएब मलिक, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज़, हसन अली, मोहम्मद आमिर, शादाब खान और शाहिन अफरीदी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.