3TC Solidarity Cup:डिविलियर्स ने खेली आतिशी पारी, ईगल्स ने किया गोल्ड मेडल पर कब्जा

एबी डिविलियर्स की तूफानी अर्धशतकीय पारी की बदौलत 3TC Solidarity Cup के पहले कप को ईगल्स की टीम ने जीता।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sat, 18 Jul 2020 09:15 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jul 2020 09:15 PM (IST)
3TC Solidarity Cup:डिविलियर्स ने खेली आतिशी पारी, ईगल्स ने किया गोल्ड मेडल पर कब्जा
3TC Solidarity Cup:डिविलियर्स ने खेली आतिशी पारी, ईगल्स ने किया गोल्ड मेडल पर कब्जा

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस के बीच दक्षिण अफ्रीका में सॉलिडैरिटी कप के तहत खास तरह का मैच खेला गया। 36 ओवर के मैच में 3टी प्रारूप के तहत तीन टीमें एक साथ खेलीं। मैच में 18-18 ओवर के दो हाफ टाइम रहे। इसमें हर एक टीम को दोनों हाफ में 6-6 ओवर खेलना था।

एबी डिविलियर्स की टीम ईगल्स ने 12 ओवर में सबसे ज्यादा 160 रन बनाकर स्वर्ण पदक जीता। वहीं, तेंबा बावुमा की टीम काइट्स 138 रन कर रजत पदक जीत सकी, जबकि रीजा हैंडिक्स की कप्तानी वाली किंगफिशर्स टीम को 113 रन बनाकर कांस्य से ही संतोष करना पड़ा। ड्रॉ के आधार पर पहले हाफ में किंगफिशर्स को सबसे पहले काइट्स के खिलाफ बल्लेबाजी करना तय हुआ।

इसके बाद ईगल्स को किंगफिशर्स और फिर काइट्स को ईगल्स के खिलाफ बल्लेबाजी करनी था।पहला हाफ में किंगफिशर्स ने ईगल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए ने छह ओवर में दो विकेट गंवाकर 56 रन बनाए। पारी में जानेमन मलान ने 16 गेंद पर 31 और कप्तान रीजा हैंड्रिक्स ने 16 ही गेंद पर 20 रन की पारी खेली, जबकि तेंबा बावुमा और एनरिक नोत्र्जे को एक-एक विकेट मिला।

✊🏾✊🏽✊🏿#BlackLivesMatter pic.twitter.com/1iS9gDNDbz

— Cricket South Africa (@OfficialCSA) July 18, 2020

दूसरे मुकाबले में एबी डिविलियर्स की टीम ईगल्स ने किंगफिशर्स के खिलाफ छह ओवर में एक विकेट पर 66 रन बनाए। टीम के लिए एडेन मार्करैम ने 23 गेंद पर 47 रन की पारी खेली। अकेला विकेट ग्लेंटन स्टुअरमैन ने लिया। उन्होंने रेसे वान डे डुसेन को आठ रन पर बोल्ड किया।

And it's the @TAKEALOT Eagles who win the first-ever #SolidarityCup!

🥇@TAKEALOT Eagles

🥈@mrdfood Kites

🥉@OUTsurance Kingfishers

#3TCricket #RainStartsPlay pic.twitter.com/gYIrUijjxD — Cricket South Africa (@OfficialCSA) July 18, 2020

काइट्स ने ईगल्स के खिलाफ छह ओवर में एक विकेट गंवाकर 58 रन का स्कोर बनाया। जेजे स्मट्स ने 19 गेंद पर सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। पहले हाफ में सबसे ज्यादा स्कोर बनाने के कारण ईगल्स को दूसरे हाफ में पहले बल्लेबाजी का मौका मिला। टीम ने किंगफिशर्स के खिलाफ तीन विकेट पर 94 रन बनाए। इस लिहाज से कुल 12 ओवर में ईगल्स का कुल स्कोर चार विकेट पर 160 रन हो गया। टीम के लिए दोनों हाफ में मिलाकर एबी डिविलियर्स ने 61 और मार्करैम ने 70 रन की पारी खेली।

बावुमा की टीम काइट्स को स्वर्ण पदक जीतने के लिए 160 रन चाहिए थे, लेकिन वह 12 ओवर में तीन विकेट पर 138 रन ही बना सकी। टीम ने किंगफिशर्स के खिलाफ दूसरे हाफ में दो विकेट पर 80 रन बनाए। किंगफिशर्स टीम दूसरे हाफ में ईगल्स के खिलाफ छह ओवर में तीन विकेट पर 57 रन बनाए। इस लिहाज से टीम 12 ओवर में सिर्फ 113 रन ही बना सकी। वह मेडल की रेस में तीसरे नंबर पर रही और उसे कांस्य से ही संतोष करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी