मुंबई इंडियंस ने लिया बदला, शिल्पा के शेरों को धो डाला

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 66वें मुकाबले में मेजबान मुंबई इंडियंस ने अपने घर में सभी मैचों को जीतने का रिकॉर्ड साफ रखते हुए इस बार राजस्थान रॉयल्स को 14 रनों से मात दी। इस जीत के साथ ही मुंबई एक बार फिर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।

By Edited By: Publish:Wed, 15 May 2013 07:38 PM (IST) Updated:Thu, 16 May 2013 11:17 AM (IST)
मुंबई इंडियंस ने लिया बदला, शिल्पा के शेरों को धो डाला

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 66वें मुकाबले में मेजबान मुंबई इंडियंस ने अपने घर में सभी मैचों को जीतने का रिकॉर्ड साफ रखते हुए इस बार राजस्थान रॉयल्स को 14 रनों से मात दी। इस जीत के साथ ही मुंबई एक बार फिर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है।

मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की ओपनिंग जोड़ी ने धुआंधार शुरुआत तो दी लेकिन मैक्सवेल 25 के स्कोर पर आउट हो गए लेकिन इस मैच में सचिन की जगह खेल रहे युवा बल्लेबाज आदित्य तारे ने धमाकेदार बल्लेबाजी का मुजायरा किया और मास्टर ब्लास्टर की कमी नहीं महसूस होने दी। तारे ने 37 गेंदों में 59 रन बनाए जिसमें एक छक्का और 8 चौके शामिल रहे। इसके बाद बेशक मुंबई का कोई बल्लेबाज ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सका लेकिन किसी तरह वे 166 के स्कोर तक पहुंचने में सफल रहे। राजस्थान की तरफ से फॉकनर और वॉटसन ने 2-2 विकेट जबकि तांबे और कूपर ने 1-1 विकेट हासिल किया।

167 के लक्ष्य को हासिल करने उतरे राजस्थान के बल्लेबाजों का मेजबान गेंदबाजों ने शानदार स्वागत किया और पांच रनों के स्कोर पर द्रविड़ कैच आउट हो गए। इसके बाद यह विकेटों के गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहा और 88 रनों पर उन्होंने अपने छह विकेट गंवा दिए, हालांकि अंत में ब्रैड हॉज ने धुआंधार 39 रन और बिन्नी ने नाबाद 37 रन बनाकर टीम की नैया पार लगाने की कोशिश जरूर की लेकिन 20 ओवरों में वे 7 विकेट के नुकसान पर 152 रन ही बना सके और 14 रनों से मैच गंवा दिया। मुंबई की तरफ से जॉनसन और कुलकर्णी ने 2-2 विकेट जबकि हरभजन, मलिंगा और ओझा ने 1-1 विकेट हासिल किया।

इसके साथ ही अंकतालिका में एक बार फिर मुंबई इंडियंस 15 मैचों में 11 जीत के साथ 22 अंक और चेन्नई से बेहतर रन रेट लेकर फिर से शीर्ष पर पहुंच गई है जबकि राजस्थान रॉयल्स 15 मैचों में 10 जीत के साथ 20 अंक लेकर तीसरे स्थान पर खिसक गई है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी