KKR के मेंटर का दावा- ये दो युवा भारतीय खिलाड़ी दुनिया को करने वाले हैं हैरान

IPL 2021 कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर के मेंटर डेविड हसी ने एक बड़ा दावा भारतीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और नितीश राणा को लेकर किया है और कहा है कि ये दोनों खिलाड़ी दुनिया को हैरान करने वाले हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 04:59 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 04:59 PM (IST)
KKR के मेंटर का दावा- ये दो युवा भारतीय खिलाड़ी दुनिया को करने वाले हैं हैरान
Shubman Gill और Nitish Rana केकेआर के लिए खेल रहे हैं (फोटो BCCI/IPL)

अबू धाबी, पीटीआइ। दाएं हाथ के बल्लेबाज शुभमन गिल और बाएं हाथ के बल्लेबाज नितीश राणा की सलामी जोड़ी ने भले ही आइपीएल 2021 के पहले चरण में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया हो, लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य मेंटर डेविड हसी का मानना है कि रविवार से यूएई में शुरू हो रहे टूर्नामेंट के दूसरे चरण में यह जोड़ी अपनी बल्लेबाजी से दुनिया को चौंका सकती है। शुभमन गिल ने अभी आइपीएल 2021 में सिर्फ 132 रन बनाए। वहीं, राणा ने इस साल के आइपीएल में केकेआर के लिए पहले सात मैचों में 201 रन बनाए हैं।

हालांकि, हसी ने दोनों पर अपनी उम्मीदें टिका दी हैं और उन्हें 'भारतीय खिलाड़ियों की अगली पीढ़ी' कहा है। हसी ने क्रिकइंफो को बताया, "वे दोनों गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं, वे टीम के लिए और खुद के लिए बहुत अच्छा करने के लिए दृढ़ हैं और उन्हें अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का स्वाद मिल गया है। मुझे लगता है कि वे दुनिया को हैरान कर देने वाले हैं कि वे भारतीय खिलाड़ियों की अगली पीढ़ी हैं, न केवल एक या दो सीरीजों के लिए, बल्कि शायद एक दशक के लिए, इसलिए वे आइपीएल में भी प्रदर्शन करने जा रहे हैं।"

हसी ने पहले चरण में खराब प्रदर्शन के बाद दूसरे चरण में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कप्तान इयोन मोर्गन का भी समर्थन किया। उन्होंने कहा, "एक कप्तान के रूप में वह आगे बढ़कर नेतृत्व करने जा रहे हैं। हमें उनसे कुछ बड़े प्रदर्शन की जरूरत है। मध्य क्रम में खेलने के लिए शायद उनके लिए सबसे कठिन स्थिति है। वह या तो गहरी परेशानी में आते हैं या 3-4 गेंद खेलने के लिए आते हैं, क्योंकि कई बार शीर्ष क्रम अच्छा प्रदर्शन कर जाता है।"

2014 के संस्करण में गौतम गंभीर की कप्तानी में केकेआर ने लगातार नौ मैच जीतकर खिताब अपने नाम किया था। इसको लेकर हसी ने कहा कि कोच ब्रेंडन मैकुलम इस बार अपनी बात साबित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा, "ब्रेंडन अभूतपूर्व रहे हैं, बहुत सुसंगत रहे हैं, चाहे हम जीत रहे हों या हार रहे हों। वह एक सुसंगत व्यक्ति रहे हैं, इस बार ब्रेंडन में थोड़ा सा दृढ़ संकल्प है, वह वास्तव में दिखाना चाहते हैं कि यह टीम इस टूर्नामेंट में एक लंबा सफर तय कर सकती है।" केकेआर का सामना सोमवार को अबू धाबी में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा।

chat bot
आपका साथी