IPL 2021 के प्लेआफ में पहुंची ये 3 टीमें, इन 2 टीमों का सफर हुआ समाप्त

IPL 2021 के प्लेआफ में पहुंचने वाली तीन टीमों का एलान हो गया है। चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बाद रायल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी ने प्लेआफ में जगह बना ली है जबकि अब तक दो टीमों का सफर टूर्नामेंट से समाप्त हो चुका है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 07:27 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 08:33 AM (IST)
IPL 2021 के प्लेआफ में पहुंची ये 3 टीमें, इन 2 टीमों का सफर हुआ समाप्त
IPL 2021 के PLayoffs की रेस दिलचस्प है

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL 2021 playoffs: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के प्लेआफ में पहुंचने वाली तीन टीमों की घोषणा हो चुकी है। रायल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम पंजाब किंग्स मैच के बाद आइपीएल 2021 को अपनी तीसरी प्लेआफ में पहुंचने वाली टीम मिल गई। पंजाब को 6 रन से हराकर विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने आइपीएल 2021 के प्लेआफ में जगह बना ली है, जबकि पंजाब किंग्स का सफर लगभग समाप्त हो चुका है।

आपको बता दें, चेन्नई सुपर किंग्स ने सबसे पहले आइपीएल 2021 के प्लेआफ के लिए क्वालीफाइ किया था और फिर दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेआफ में जगह बनाई थी और अब रायल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेआफ के क्लब में शामिल हो गई है। अब चौथे पायदान के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रायल्स और मुंबई इंडियंस के बीच जंग है, क्योंकि पंजाब किंग्स सिर्फ 12 अंक तक पहुंच पाएगी, जो कि प्लेआफ में पहुंचने के लिए काफी नहीं होंगे। हालांकि, अभी इसका आधिकारिक एलान नहीं हुआ है।

क्या है प्लेआफ का सेनेरियो?

IPL 2021 के सीजन के प्लेआफ के लिए अब एक स्थान बाकी है, जिसके लिए तीन टीमें लड़ाई लड़ रही हैं। सनराइजर्स हैदराबाद प्लेआफ की रेस से बाहर है, जबकि पंजाब किंग्स के भी नाममात्र चांस बाकी हैं। वहीं, राजस्थान रायल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के पास अभी भी प्लेआफ में पहुंचने का मौका है, लेकिन तीनों ही टीमों को अपने बाकी बचे मैच जीतने होंगे और इसके बाद फैसला नेट रन रेट के आधार पर होगा। अगर टीमें एक-एक मैच भी जीतती है तो फिर पंजाब किंग्स भी रेस में बनी रहेगी, लेकिन यहां भी नेट रन रेट बेहतर होने वाली टीम बाजी मारेगी। हालांकि, पंजाब को अपना आखिरी मैच चेन्नई सुपर किंग्स खिलाफ जीतना होगा। माना जा रहा है कि आखिरी मैच तक प्लेआफ की चौथी टीम का फैसला होगा।

chat bot
आपका साथी