MS Dhoni के संन्यास के बाद CSK की कप्तानी करना चाहता है ये खिलाड़ी, इस तरह दिए संकेत

चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके के कप्तान इस समय महेंद्र सिंह धौनी हैं लेकिन वे ज्यादा समय तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में सीएसके का अगला कप्तान कौन होगा ये देखना दिलचस्प है लेकिन एक क्रिकेटर है जिसने कप्तानी में दिलचस्पी दिखाई है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 03:14 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 03:14 PM (IST)
MS Dhoni के संन्यास के बाद CSK की कप्तानी करना चाहता है ये खिलाड़ी, इस तरह दिए संकेत
CSK का अगला कप्तान कौन होगा (फोटो ट्विटर सीएसके फैन्स)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को वर्षों से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपनी निरंतरता और प्रभावशाली रिकार्ड के लिए जाना जाता रहा है। CSK कैश रिच लीग के इतिहास में सबसे सफल फ्रेंचाइजियों में से एक है और इसका बहुत सारा श्रेय उनके स्टार कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को जाता है। विकेटकीपर बल्लेबाज धौनी 2008 में टूर्नामेंट की शुरुआत के बाद से 'येलो आर्मी' के कप्तान हैं और तीन ट्राफी टीम को जिता चुके हैं।

हालांकि, महेंद्र सिंह धौनी पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं और ऐसे में यह आश्चर्य की बात नहीं हो सकती है कि रांची में जन्मे सुपरस्टार फ्रेंचाइजी क्रिकेट से भी जल्द संन्यास का फैसला कर सकते हैं। हालांकि, 2022 तक के आइपीएल में वे खेलते दिख सकते हैं। अगर धौनी लीग क्रिकेट से भी संन्यास लेते हैं तो फिर चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके का कप्तान कौन बनेगा यह सबसे बड़ा सवाल है, लेकिन इसमें दिलचस्पी एक क्रिकेटर ने दिखाई है।

दरअसल, एक दिलचस्प सोशल मीडिया एक्सचेंज में भारत के आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने धौनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व करने के लिए अपनी रुचि दिखाई है। धौनी के संन्यास के बाद सीएसके का नेतृत्व किसको करना चाहिए, इस पर सीएसके फैन पेज द्वारा पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए जड्डू ने एक अप्रत्यक्ष सुझाव दिया और नंबर 8 लिखा, जो उनकी जर्सी का नंबर है। हालांकि, जल्द ही जडेजा ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया।

😂⚔️🔥#WhistlePodu | @imjadeja 🦁 pic.twitter.com/Mnx93U9qCa

— CSK Fans Army™ 🦁 (@CSKFansArmy) September 14, 2021

रवींद्र जडेजा तीन बार के चैंपियन के लिए एक मूल्यवान संपत्ति रहे हैं। आलराउंडर ने अब तक 191 मैचों में 2290 रन बनाए हैं और 120 विकेट लिए हैं। वह इंडियन प्रीमियर लीग में स्पिनरों द्वारा लिए गए सर्वाधिक विकेटों की सूची में छठे स्थान पर हैं। कुल मिलाकर बाएं हाथ के बल्लेबाज आइपीएल में 10वें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने टी20 टूर्नामेंट में 76 कैच भी लपके हैं। जडेजा प्रोपर आलराउंडर हैं, जो कैप्टन मैटेरियल भी हैं।

chat bot
आपका साथी