MS Dhoni बने सुपरमैन, हवा में उछलकर पकड़ा दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान का कैच

महेंद्र सिंह धौनी ने एक बार फिर से दिखा दिया कि भले ही उनकी उम्र 39 साल हो गई हो लेकिन वे आज भी फुर्ती के मामले में युवा खिलाड़ियों को मात दे सकते हैं। धौनी ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर का शानदार कैच पकड़ा।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 09:15 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 09:15 PM (IST)
MS Dhoni बने सुपरमैन, हवा में उछलकर पकड़ा दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान का कैच
MS Dhoni ने श्रेयस अय्यर का शानदार कैच पकड़ा (फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और उनकी उम्र भी 39 साल से ज्यादा हो गई है। बावजूद इसके एमएस धौनी फुर्ती के मामले में युवा खिलाड़ियों को मात दे सकते हैं। इसी का प्रदर्शन उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के सातवें लीग मैच में दिखाया, जब चेन्नई की टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फील्डिंग कर रही थी। इसी दौरान धौनी ने एक हैरतअंगेज कैच पकड़ा।

दरअसल, तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स आइपीएल 2020 के अपने तीसरे मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाजी कर रही थी। टीम को सफलताएं नहीं मिल रही थीं, लेकिन पारी के 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर एमएस धौनी ने एक ऐसा कैच पकड़ा, जिसे देखकर हर कोई हैरान था। सैम कुर्रन की गेंद पर एमएस धौनी ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर का बाहर निकलता हुआ कैच हवा में उछलकर पकड़ा और उन्हें चलता किया।

एमएस धौनी ने लगभग 9 फीट की दूरी को हवा में उछलकर कवर किया और एक शानदार कैच पकड़कर न सिर्फ टीम को सफलता दिलाई, बल्कि दिल्ली को बड़े स्कोर की तरफ जाने से रोका। हालांकि, आखिर के ओवर में उनसे एक गेंद निकल घई, जिस पर दिल्ली को चार रन मिली। दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के खिलाफ 3 विकेट खोकर 20 ओवर में 175 रन बनाए।

आपको बता दें, महेंद्र सिंह धौनी का रिकॉर्ड विकेट के पीछे काफी अच्छा है। स्टंपिंग करने की बात हो या फिर किसी का कैच पकड़ना हो। यहां तक कि रन आउट भी किसी को करते हैं धौनी तो वो कमाल का करता है। कभी हाथ लगाकर गेंद को स्टंप्स पर दे मारते हैं तो कभी खुद दौड़कर बल्ले से पहले उसको आउट कर देते हैं। आइपीएल से ज्यादा वे इंटरनेशनल क्रिकेट में इस तरह की गतिविधियों के साथ ज्यादा नजर आए हैं। 

chat bot
आपका साथी