कुमार संगकारा ने किया स्वीकार, इन 3 खिलाड़ियों को बुरी तरह मिस करेगी राजस्थान रायल्स टीम

इंग्लैंड के क्रिकेटर बेन स्टोक्स जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में राजस्थान रायल्स के लिए एक्शन में नहीं दिखेंगे। अब देखना ये है कि यूएई की स्थितियों में गए नए खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करेंगे।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 11:37 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 11:37 AM (IST)
कुमार संगकारा ने किया स्वीकार, इन 3 खिलाड़ियों को बुरी तरह मिस करेगी राजस्थान रायल्स टीम
Kumar Sangakkara राजस्थान रायल्स के क्रिकेट निदेशक हैं (फोटो RR)

 नई दिल्ली, आइएएनएस। IPL 2021 के दूसरे भाग से पहले राजस्थान रायल्स को उस समय बड़ा झटका लगा था, जब टीम के तीन प्रमुख खिलाड़ियों ने अपना नाम टूर्नामेंट से वापस ले लिया था। तीनों ही क्रिकेटर इंग्लैंड के हैं और तीनों ही खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के दावेदार था। जिन तीन खिलाड़ियों ने नाम वापस लिया था, उनमें तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर, आलराउंडर बेन स्टोक्स और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर का नाम शामिल है।

आइपीएल 2021 के दूसरे चरण से अपना नाम वापस लेने वाले खिलाड़ियों में आर्चर चोटिल हैं, स्टोक्स मानसिक रूप से परेशान हैं, जबकि बटलर ने निजी कारण से दूरी बनाई है। हालांकि, फ्रेंचाइजी ने पहले ही उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा कर दी है, लेकिन यूएई की परिस्थितियों में ये देखना दिलचस्प होगा कि इन दिग्गज खिलाड़ियों की जगह टीम में शामिल किए गए नए खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं। राजस्थान रायल्स के क्रिकेट निदेशक ने भी माना है कि इन तीनों की कमी खेलेगी।

टीम के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा है कि राजस्थान रायल्स की टीम को तीनों खिलाड़ियों की कमी यूएई लेग में खलेगी। संगकारा ने आइएएनएस से बात करते हुए कहा, "हमारे अहम खिलाड़ियों के न होने से हमें टीम के संयोजन को फिर से बनाने के लिए मजबूर होना पड़ा है। अलग-अलग कारणो से हमारे कुछ खिलाड़ियों ने आइपीएल के दूसरे चरण में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है, लेकिन अब हम ऐसे खिलाड़ियों को टीम में लाना चाहते हैं जो न कि सिर्फ एक सीजन के लिए, बल्कि हमारे साथ हर सीजन में हमारे साथ रहें।"

संगकारा ने बताया, "आर्चर चोट के चलते क्रिकेट से दूर हैं। हम चाहते हैं कि वह जल्दी ठीक हो जाएं। वह न केवल आरआर के लिए, बल्कि विश्व क्रिकेट में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। मुझे लगता है कि विश्व क्रिकेट में जोफ्रा आर्चर को जल्दी वापस आना चाहिए।" वहीं, हाल ही जोस बटलर फिर से पिता बने हैं तो संगकारा ने उन्हें बधाई दी है, जबकि नए खिलाड़ियो के बारे में उन्होंने कहा है कि अभी भी हमारे पास अच्छी टीम है, जिसमें वेस्टइंडीज की जोड़ी एविन लुइस और ओशेन थामस टीम के साथ जुड़े हैं, जबकि न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ग्लेन फिलिप्स और दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी को भी मौका मिला है।

chat bot
आपका साथी