खत्म होने का नाम नहीं ले रहा विराट कोहली का दुख, जानिए RCB क्यों हुई फेल

IPL 2021 के दूसरे चरण का आगाज विराट कोहली की कप्तानी वाली रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने अच्छे अंदाज में नहीं किया। कप्तान विराट कोहली समेत एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला केकेआर ने खामोश रखा।

Vikash GaurTue, 21 Sep 2021 08:40 AM (IST)
विराट कोहली पहले मैच में फेल रहे (आरसीबी ट्विटर फोटो)

नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क। विराट कोहली का दुख खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा। दो साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाने के लिए तरस रहे विराट कोहली ने विश्व कप के बाद भारतीय टी20 टीम और इस सत्र के बाद रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की और अब सोमवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के फेज में अपने पहले ही आइपीएल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी की टीम अबूधाबी में 19 ओवर में 92 रन पर सिमट गई। इसके बाद केकेआर ने 10 ओवर में एक विकेट पर 94 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

बड़े-बड़े नाम ढेर

विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल जैसे बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाजों की मौजूदगी के बावजूद आरसीबी की टीम 100 रन के अंदर सिमट गई। आरसीबी ने इस सत्र की नीलामी के लिए कप्तान कोहली को 17 करोड़ रुपये और डिविलियर्स को 11 करोड़ रुपये की बड़ी रकम में रिटेन किया था। इसके अलावा उसने मैक्सवेल को 14.25 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन इस मैच में इनके प्रदर्शन की बात करें तो कोहली सिर्फ पांच रन बना सके, जबकि डिविलियर्स तो पहली ही गेंद पर खाता खोले बिना बोल्ड हो गए। मैक्सवेल दहाई तक तो जरूर पहुंचे, लेकिन 10 रन से आगे नहीं बढ़ सके। इस तरह आरसीबी को इस मैच में इन तीनों के लिए बड़ी कीमत चुकानी पड़ी।

टास जीतने के बाद पडीक्कल के साथ पारी का आगाज करने उतरे कोहली ने अपने 200वें आइपीएल मैच में निराश किया और दूसरे ही ओवर में कृष्णा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। पडीक्कल ने कुछ अच्छे शाट खेले, लेकिन पावरप्ले समाप्त होने के साथ ही वह भी लाकी फर्ग्युसन की गेंद पर चलते बने। नौवें ओवर में रसेल ने एस भरत और डिविलियर्स को चलता कर आरसीबी को दोहरे झटके दिए।

इसके बाद वरुण ने लगातार गेंदों पर पहले मैक्सवेल को बोल्ड किया और फिर वानिंदु हसरंगा को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। स्कोर छह विकेट पर 63 रन हो गया था और इसके बाद आरसीबी की पारी को ढेर होने में ज्यादा समय नहीं लगा। केकेआर की ओर से रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और आंद्गे रसेल ने तीन-तीन विकेट झटके, जबकि इससे पहले प्रसिद्ध कृष्णा और लाकी फग्र्यूसन ने मिलकर आरसीबी की शुरुआत खराब करते हुए मिलकर तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर को शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने 82 रन जोड़कर शानदार शुरुआत दी। युजवेंद्रा सिंह चहल ने गिल को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा, लेकिन तब तक आरसीबी के लिए काफी देर हो चुकी थी। केकेआर ने जब जीत दर्ज की तो उसके खाते में 10 ओवर बचे हुए थे। आरसीबी की यूएई में ये लगातार छठी हार है, क्योंकि पिछले पांच मैच आरसीबी ने यहां गंवाए हैं। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.