KKR vs KXIP IPL 2019: क्रिस गेल और आंद्रे रसेल के बीच होगी तूफानी जंग

पंजाब और कोलकाता के बीच ईडन गार्डन पर मुकाबला खेला जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 26 Mar 2019 08:40 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2019 12:04 AM (IST)
KKR vs KXIP IPL 2019: क्रिस गेल और आंद्रे रसेल के बीच होगी तूफानी जंग
KKR vs KXIP IPL 2019: क्रिस गेल और आंद्रे रसेल के बीच होगी तूफानी जंग

 कोलकाता, विशाल श्रेष्ठ। एक तरफ 'यूनीवर्सल बॉस' क्रिस गेल तो दूसरी तरफ 'जमैकन जाइंट' आंद्रे रसेल। जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे दो हमवतन बुधवार को जब ईडन गार्डेंस स्टेडियम में जोरआजमाइश करने उतरेंगे तो खेल जमना लाजिमी है। यूं तो मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच है, लेकिन क्रिकेटप्रेमी इसे आइपीएल-12 की पहली 'कैरेबियन डर्बी' के रूप में देख रहे हैं। गेल ने जहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सत्र के पहले मैच में 47 गेंदों पर 79 रनों की धुआंधार पारी खेली, वहीं रसेल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 19 गेंदों पर ताबड़तोड़ 49 रन बनाकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। ऐसे में कार्तिक एंड कंपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी तो पंजाब की टीम भी जीत का सिलसिला बनाए रखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी।

स्पिन तिकड़ी का चलना जरूरी : गेल को रोकना है तो कोलकाता की स्पिन तिकड़ी सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला का चलना जरूरी है। पहले मैच में ये तीनों खास कमाल नहीं दिखा पाए थे। चावला को छोड़कर बाकी दोनों को विकेट भी नहीं मिला था। मैच के दौरान नरेन की अंगुली में चोट लग गई थी। टीम प्रबंधन को बुधवार के मैच तक उनके फिट होने की उम्मीद है। इस तिकड़ी का जल्दी लय में आना जरूरी है क्योंकि इस मैच के बाद कोलकाता को अगले चार मैच विरोधी टीमों के मैदान में खेलने हैं।

कोलकाता की बल्लेबाजी मजबूत : कोलकाता की बल्लेबाजी बेहद मजबूत है। टीम को नीतीश राणा के रूप में एक और सलामी बल्लेबाज मिल गया है। क्रिस लिन भले ही पहले मैच में नहीं चले हों, लेकिन वह कभी भी धमाका करने की कुव्वत रखते हैं। वहीं, जरूरत पड़ने पर नरेन भी सलामी बल्लेबाज के तौर पर आ सकते हैं। रॉबिन उथप्पा पहले मैच में रन मिलने से आत्मविश्वास से भरे होंगे। कप्तान दिनेश कार्तिक भी रनों के बीच आने को बेताब होंगे। नाइटराइडर्स के मध्य क्रम की जान बेशक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल हैं, जो अपने बूते किसी भी मैच का रुख मोड़ने का माद्दा रखते हैं। इस टीम को शुभमन गिल के रूप में नया सितारा भी मिल चुका है।

अश्विन की 'चालाकी' पर रहेगी नजर : कोलकाता के बल्लेबाजों को पंजाब के स्पिनर कप्तान रविचंद्रन अश्विन की 'चालाकी' पर भी नजर रखनी होगी, खासकर डेथ ओवरों में। अश्विन ने जिस चालाकी से जयपुर के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर को आउट कर मैच का रुख मोड़ा, उसे लेकर सवाल उठे हैं, हालांकि अश्विन सफाई में कह चुके हैं कि उन्होंने नियमों के तहत ही ऐसा किया। नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर खड़े बटलर अश्विन के गेंद डालने से पहले ही क्रीज से निकल चुके थे। अश्विन ने गेंद ना डालकर विकेट की गिल्लियां उड़ा दी, नतीजतन बटलर रनआउट हो गए।

घर में शमी से उम्मीदें : पंजाब के तेज गेंदबाज मुहम्मद शमी जयपुर में भले जलवा नहीं दिखा पाए हों, लेकिन घरेलू मैदान ईडन पर उनसे काफी उम्मीदें होंगी। वहीं, 17 साल के अफगानी फिरकी गेंदबाज मुजीबुर रहमान पर भी सबकी नजर रहेगी, जिन्होंने पहले मैच में दो विकेट लेकर अपनी योग्यता साबित की है। पंजाब के युवा तुर्क सरफराज खान ने भी बल्ले से पराक्रम दिखाकर सबका ध्यान खींचा है। पहले मैच में फ्लॉप रहे लोकेश राहुल ईडन में अपने नाम रन जरूर करना चाहेंगे।

KKR vs KXIP IPL 2019 अपडेट के लिए यहां click करें 

chat bot
आपका साथी