इंग्लैंड के इस स्टार खिलाड़ी को उम्मीद, IPL 2021 रीशेड्यूल होने पर वह टूर्नामेंट में खेलेंगे

अगर आइपीएल 2021 (IPL 2021) इस साल के अंत रीशेड्यूल होता है तो इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को उम्मीद है कि वह इस टूर्नामेंट में खेलेंगे। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के कारण आइपीएल के 14वें सत्र को स्थगित करना पड़ा।

By TaniskEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:12 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 05:12 PM (IST)
इंग्लैंड के इस स्टार खिलाड़ी को उम्मीद, IPL 2021 रीशेड्यूल होने पर वह टूर्नामेंट में खेलेंगे
जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स।

ससेक्स, एएनआइ। अगर आइपीएल 2021 (IPL 2021) इस साल के अंत रीशेड्यूल होता है तो इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को उम्मीद है कि वह इस टूर्नामेंट में खेलेंगे। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के बीच आइपीएल का आयोजन हो रहा था। इस बीच कुछ क्रिकेटर्स और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य संक्रमित पाए गए और इसे स्थगित कर दिया गया। मौजूदा सत्र में 29 मुकाबले खेले गए, जबकि अभी 31 मुकाबले खेले जाने बाकी हैं।  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की नजर सतंबर वीडो पर, ताकि टूर्नामेंट को पूरा कराया जा सके। 

चोटिल होने के कारण आर्चर आइपीएल 2021 के एक भी मैच नहीं खेल पाए। वह राजस्थान रॉयल्स (RR) के हिस्सा हैं। अब वह उम्मीद कर रहे हैं कि अगर टूर्नामेंट रीशेड्यूल होता है तो वे खेलते दिखाई देंगे। आर्चर ने कहा, 'अगर मैं भारत जाता तो शायद वैसे भी जल्दी घर आ जाता। उम्मीद है, अगर आइपीएल  इस साल रीशेड्यूल  होता है, तो मैं फिर से जा सकूंगा। भारत नहीं जाना एक कठिन निर्णय था। यह वास्तव में अप्रत्याशित था। मैं जा सकता था लेकिन मुझे नहीं पता कि मैंने कितने मैच खेल पाता।'

आर्चर ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स और इंग्लैंड से उनको भरपूर सहयोग मिला। उन्होंने कहा कि राजस्थान के साथ उनके संबंध काफी अच्छे क्योंकि पिछले तीन वर्षों से वह इस टीम से जुड़े हुए हैं। बेन स्टोक्स को लेकर उन्होंने कहा कि वह चोटिल हैं। पता नहीं वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों में खेल पाएंगे या नहीं। 

बता दें कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के क्रिकेट निदेशक एशले जाइल्स ने इस हफ्ते की शुरुआत में जानकारी दी थी कि  इंग्लैंड क्रिकेट टीम का जून के बाद कार्यक्रम काफी व्यस्त है और अगर आइपीएल के बचे हुए मैच इस साल नए सिरे से आयोजित होते हैं तो इंग्लैंड के क्रिकेटर नहीं खेल सकेंगे। आइपीएल सितंबर के आखिर में टी-20 विश्व कप से पहले या नवंबर के मध्य में आयोजित किया जा सकता है। इंग्लैंड के शीर्ष क्रिकेटर दोनों समय व्यस्त होंगे। उन्हें सितंबर और अक्टूबर में बांग्लादेश और पाकिस्तान जाना है, जबकि टी-20 विश्व कप के ठीक बाद एशेज सीरीज खेली जाएगी।

chat bot
आपका साथी